Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गंभीर ने गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर 4 ट्रोमेल मशीनों का किया उद्घाटन, केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि हमने पहले 8 मशीनों का उद्घाटन किया था, अब कुल 12 मशीन हो गई हैं। इस मशीन से हम रोज़ 3600 टन कूड़ा खत्म कर पाएंगे। यहां रोज़ 2400 टन कूड़ा आता है।

गंभीर ने गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर 4 ट्रोमेल मशीनों का किया उद्घाटन,  केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना
X
बीजेपी सांसद गौतम गंभीर

दिल्ली में बढते कूड़े के ढेर ने पहाड़ का रूप ले लिया है। जिसको कम करने के लिए बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर 4 और ट्रोमेल मशीनों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मैं रोज़ 40 लाख विज्ञापन पर नहीं खर्च कर सकता लेकिन 40 फीट कूड़ा खत्म करना मेरी जिम्मेदारी है, जनता का पैसा विज्ञापन पर नहीं सही कामों पर खर्च होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने पहले 8 मशीनों का उद्घाटन किया था, अब कुल 12 मशीन हो गई हैं। इस मशीन से हम रोज़ 3600 टन कूड़ा खत्म कर पाएंगे। यहां रोज़ 2400 टन कूड़ा आता है।

हमें उम्मीद है कि 2-3 साल में लैंडफिल की ऊंचाई हम आधा कर सकेंगे। इस बहाने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की जनता पर पैसे खर्च करते है वजाय इसके जो दिल्ली सरकार अपना विज्ञापन के लिए खर्च करती है। दिल्ली सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है। उनका पैसा उनपर खर्च न करके अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार पर करती है। आपकों बता दें कि 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कुतुबमीनार की ऊंचाई 73 मीटर है।

यहां के गाजीपुर लैंडफिल साइट (कूड़ा डालने की जगह) की ऊंचाई 45 मीटर तक पहुंच गई है जो कि अब इससे सिर्फ 28 मीटर ही कम है। जल्द कोई उपाय नहीं खोजा गया तो कूड़े के पहाड़ों की ऊंचाई कुतुब मीनार से ज्यादा होगी। वहीं गाजीपुर के कूड़े के ढेर आस-पास के रहने वाले लोगों के लिए खतरे की घंटी भी बनी हुई है। हालि में कई ऐसी घटना घटी है जब ये कूड़े के ढेर नीचे गिरने से कई लोगों की मौत भी हुई है।

Next Story