Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑफिस बाॅय के नाम पर खोली फर्जी कंपनी, विदेशों से मांगा रहे थे सामान

नई दिल्ली के पांडव नगर थाना इलाके में ऑफिस बॉय के नाम पर उसके मालिकों ने एक फर्जी कंपनी खोल ड़ाली। पीड़ित को इस बात का उस वक्त पता चला। जब उसके पास कस्टम विभाग से फोन आया और उसे 27 लाख रुपये चुकाने के लिए कहा। इस पर युवक दौड़कर थाने गया और उसने पूरी आपबीती पुलिस को सुनाई।

ऑफिस बाॅय के नाम पर खोली फर्जी कंपनी, विदेशों से मांग रहे थे सामान
X

धोखाधड़ी (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के पांडव नगर थाना इलाके में ऑफिस बॉय के नाम पर उसके मालिकों ने एक फर्जी कंपनी खोल ड़ाली। पीड़ित को इस बात का उस वक्त पता चला। जब उसके पास कस्टम विभाग से फोन आया और उसे 27 लाख रुपये चुकाने के लिए कहा। इस पर युवक दौड़कर थाने गया और उसने पूरी आपबीती पुलिस को सुनाई। पुलिस को पहले युवक पर विश्वास नहीं हुआ। लेकिन युवक द्वारा दिए गए सबूतों के बाद पुलिस ने उस पर विश्वास किया और उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, जिस कंपनी में पीड़ित उमेश कुमार काम करता था। उसी के मालिकों ने उसके साथ फर्जीवाड़ा किया है। मालिकों ने उमेश के नाम पर अकाउंट खुलवाकर एक नकली फर्म तैयार की। उमेश ने पुलिस को बताया कि वह पहाड़गंज स्थित एक कंपनी में ऑफिस बॉय का काम करता था।

कंपनी ने उससे अकाउंट खुलवाने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड मांगे। इस पर उसने यह दस्तावेज कंपनी को दे दिए। आरोपियों ने इन दस्तावेजों का इस्तेमाल कर फर्जी कंपनी खोल ली। इसके बाद वे विदेशों से सामान मंगवाते रहे। सामान मंगवाने पर कस्टम का एयरपोर्ट पर क्लियरेंस पर करीब 27 लाख रुपये हो गए।

पीड़ित को खुद नहीं हुआ विश्वास

उमेश को कस्टम विभाग का जब फोन आया तो उसे यह सब मजाक लगा। लेकिन कुछ समय बाद बैंक ने उस पर रुपए देने का दबाब बनाया तो वह हैरान रह गया। इसके बाद उसने छानबीन की। तो उसे पता चला कि उसके नाम पर अकाउंट खुला हुआ है और उसके नाम पर विदेशों से सामान मंगाया जा रहा है।

Next Story