Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video : वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पूर्व विधायक को किया गिरफ्तार, सरकारी कर्मचारियों को बंधक बनाकर दी थी ऐसी सजा

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi ) की साउथ एमसीडी (South MCD) के कर्मचारियों को 'मुर्गा' बनाने और गाली-गलौज करने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ी कार्रवाई की है।

Video : वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पूर्व विधायक को किया गिरफ्तार, सरकारी कर्मचारियों को बंधक बनाकर दी थी ऐसी सजा
X

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi ) की साउथ एमसीडी (South MCD) के कर्मचारियों को 'मुर्गा' बनाने और गाली-गलौज करने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ी कार्रवाई की है। ओखला विधानसभा (Okhla Assembly) से दो बार के कांग्रेस विधायक रहे मोहम्मद आसिफ खान (MLA Mohammad Asif Khan) को पुलिस ने शानिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पूर्व विधायक के खिलाफ शाहीन बाग थाने में एमसीडी कर्मचारियों के खिलाफ मुर्गा बनाने का मामला दर्ज किया गया था। आसिफ पर एमसीडी कर्मचारियों (MCD employees) को बंधक बनाकर गाली-गलौज करने और मुर्गा बनाने का आरोप है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया (social media) पर एमसीडी कर्मचारियों के साथ मारपीट (assault) का वीडियो जमकर वायरल (video viral) हो रहा था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद आसिफ खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

आसिफ खान ने दक्षिण एमसीडी कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को गुंडागर्दी की थी। इतना ही नहीं अपने अहंकार में चूर चार लोगों को बंधक बनाकर जबरन 'मुर्गा' बना लिया था, साथ ही लात-घूसों से पीट-पीट कर गाली-गलौज भी की थी।

वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और आज पूर्व विधायक को अपनी हिरासत में ले लिया। हैरानी की बात यह है कि जब नेताजी कर्मचारियों के साथ गुंडागर्दी कर रहे थे, तब उस सड़क पर वाहन और लोग आते-जाते रहे, कुछ लोग खड़े होकर तमाशा देखते रहे। वहीं वीडियो में दिल्ली पुलिस की एक गाड़ी भी गुजरती दिख रही है, लेकिन किसी ने नेताजी को रोकने की कोशिश नहीं की। हालांकि किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वही मिली जानकारी के मुताबिक साउथ एमसीडी ने इस मामले में नाराजगी जताई है और पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

ये है मामला

वायरल वीडियो के मुताबिक मोहम्मद आसिफ खान गाली-गलौज करते हुए कह रहे हैं कि आम आदमी पोस्टर नहीं फाड़ता, कांग्रेस के पोस्टर ही फाड़ता है। वीडियो में सुनाई दे रही पूर्व विधायक बातों से लगता है कि यह शायद मामला चुनावी होर्डिंग्स (election hoardings) से जुड़ा हुआ है। बता दें कि आसिफ मोहम्मद खान 2015 तक ओखला से कांग्रेस विधायक रह चुके है, लेकिन विधानसभा चुनाव ( Assembly elections) 2015 में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) के हाथों उनको हार का सामना करना पड़ा था।

Next Story