Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पांच लोगों ने दलित महिला के साथ किया सामूहिक बलात्कार, FIR दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

महिला ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि रविवार की सुबह वह खेत में घास काटने गई थी उसी दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि महिला को जेवर के एक अस्पताल में ले जाया गया था जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पांच लोगों ने दलित महिला के साथ किया सामूहिक बलात्कार, FIR दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X
प्रतीकात्मक तस्वीर। 

गौतमबुद्ध नगर जिले की जेवर थाना पुलिस ने 55 वर्षीय दलित महिला के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नोएडा की पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि जेवर थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि रविवार की सुबह वह खेत में घास काटने गई थी उसी दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि महिला को जेवर के एक अस्पताल में ले जाया गया था जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी गांजा का नश करता है। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया है।

मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के बाद दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बाइक पर सवार होकर जा रहे दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। बदमाशों ने रूकने के बजाय पुलिस दल गोली चला दी। अपर उपायुक्त ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दीपू के पैर में लगी है। उसका दूसरा साथी अमित मौके से भाग गया, जिसे पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया। दोनों के पास से एक मोटरसाइकिल, देसी तमंचा, कारतूस बरामद किया गया। सिंह ने बताया कि बदमाशों ने कई वारदातों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है।

गौतमबुद्ध नगर के कई स्थानों से तीन किशोरियां लापता

गौतमबुद्ध नगर जिले के विभिन्न स्थानों से तीन किशोरियां कथित तौर पर लापता हो गई हैं। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी अपने घर से लापता है। उसके परिजनों ने एक युवक पर उसे अगवा करने का शक जाहिर करते हुए मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि किशोरियों के लापता होने की दो अन्य घटनाएं सेक्टर 39 और सेक्टर 18 की हैं।पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के केबल चोरी

नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के केबल चोरी हो गए। इस कारण एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा को लेकर किए गए इंतजाम फेल हो गए हैं। वायर कटने से वाहनों की निगरानी नहीं हो पा रही है। इस मामले में एनएचएआई के अधिकारियों ने गाजियाबाद जिले के मसूरी थाने में शिकायत की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एनएचएआई के ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम में सेफ्टी अफसर पंकज गौतम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पूरे ईस्टर्न पेरिफेरल की निगरानी के लिए जगह-जगह अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों को तांबा केबल और फाइबर केबल के जरिए डासना स्थित कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है, जहां इनकी 24 घंटे निगरानी होती है।

डासना देवी मंदिर में बिना आधार कार्ड के प्रवेश वर्जित

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में बिना आधार कार्ड के श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया है। इसपर मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि हम तलाशी के विरोध में नहीं हैं, लेकिन मंदिर में दर्शन करने दूर-दराज गांव से लोग आते हैं। इस नए नियम से लोगों को परेशानी होगी। महंत ने कहा कि 10 अगस्त को अतिथि साधु पर 25 पुलिसकर्मियों के सामने बदमाश हमला करके चला जाता है, लेकिन पुलिस आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोप लगाया कि पुलिस उस घटना में खुलासा भी नहीं करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सोमवार को एसएसपी से मुलाकात करके अतिथि साधु के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी। पुलिस अपनी नाकामी छिपाने के लिए श्रद्धालुओं को परेशान कर रही है।

Next Story