Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest Update: किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में बढ़े सब्जियों के दाम, महंगाई की पड़ी मार

Farmers Protest Update: गाज़ीपुर मंडी के एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया कि किसान आंदोलन की वजह से ज़ाम लंबा लगा हुआ है जिसकी वजह से माल नहीं आ पा रहा है।

Farmers Protest Update: किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में बढ़े सब्जियों के दाम, महंगाई की पड़ी मार
X

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में बढ़े सब्जियों के दाम

(Farmers Protest Update) दिल्ली में सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे है। बताया जा रहा है कि किसानों के आंदोलन के कारण सब्जियों के दाम में और बढ़ोत्तरी हो सकती है। क्योंकि नये कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। गाज़ीपुर मंडी के एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया कि किसान आंदोलन की वजह से ज़ाम लंबा लगा हुआ है जिसकी वजह से माल नहीं आ पा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली के बॉर्डरों को सील करने के लिए सब्जियां आ नहीं पा रही है।

इसलिए सब्जियों के दाम में भी उछाल आया है। इससे पहले, बारिश और बाढ़ के कारण पिछले कई महीनों से सब्जियों के रेट में इजाफा हो रखा है। ये सिलसिला अभी भी दिल्ली में बरकरार है। दिल्ली के लोगों पर महंगाई की मार पर रही है। दिल्ली में आज 2 दिसंबर को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। पेट्रोल के दाम कल के भाव 82.34 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 82.49 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। यानी 15 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

इसी तरह डीजल के दाम कल के भाव 72.42 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 72.65 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। यानी 23 पैसे की बढ़ोतरी हो गई है। मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है। मुंबई में पेट्रोल कल के दाम से 14 पैसे बढ़कर 89.16 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम 25 पैसे बढ़कर 79.22 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। पेट्रोल के भाव 15 पैसे बढ़कर 84.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 23 पैसे बढ़कर 76.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो गया है।

Next Story