Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: कृषि कानूनों के विरोध में SAD ने निकाला मार्च, हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्ते बंद, धारा 144 लागू

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक आज होने वाले मार्च को कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों के मद्देनज़र अनुमति नहीं दी गई है। नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल करेगी मार्च, दिल्ली में धारा 144 लागू
X

कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल करेगी मार्च, दिल्ली में धारा 144 लागू

Farmers Protest दिल्ली में कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर किसानों का प्रदर्शन बॉर्डरों पर जारी है। वहीं आज शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर 'ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च' निकालने की घोषणा की है। हालांकि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कोरोना गाइडलाइंस के मद्देनजर इस मार्च के लिए अनुमति नहीं दी है। इस बीच, हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिए गए हैं। बॉर्डर सील होने के कारण आम जनता को काफी परेशानी हो रही है, अलग-अलग इलाकों में भीषण जाम लगा है।

शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक होने वाले मार्च को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक आज होने वाले मार्च को कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों के मद्देनज़र अनुमति नहीं दी गई है। नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

डीसीपी दीपक यादव ने कहा कि यहां पर शिरोमणि अकाली दल के सदस्य इकट्ठा हुए हैं इनके नेताओं से अभी हमारी बातचीत चल रही है, हमने इन्हें स्पष्ट रूप से बता दिया है कि प्रदर्शन की इज़ाजत नहीं है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि झाड़ोदा कलां बॉर्डर को किसान आंदोलन की वजह से बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिया है, कृपया इस मार्ग के प्रयोग से बचे।

वहीं, नाराज नेता सुखबीर बादल ने कहा कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है। सरकार हमारे पीसफुल प्रोटेस्ट को रोकना चाह रही है। इसके अलावा उन्‍होंने चेतावानी भरे अंदाज में कहा कि यह प्रोटेस्ट होकर रहेगा। वैसे इस वक्‍त दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरुद्वारा के बाहर काफी संख्या में अकाली दल से जुड़े लोग इकठ्ठा हैं। मार्च को देखते हुए डीएमआरसी ने कई मैट्रो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए है। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल द्वारा कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करने पर झंडेवालान पंचकुइयां रोड पर ट्रैफिक की गतिविधि प्रभावित हुई।

Next Story