Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: राकेश टिकैत बोले- किसानों और कैदियों के साथ मुझे भी लगाओ कोरोना वैक्सीन

Farmers Protest: बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कृषि कानूनों की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी विश्वास के लायक नहीं हैं। दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित गाजियाबाद में किसान यूनियन की मासिक बैठक में टिकैत ने यह बात कही।

Farmers Protest: राकेश टिकैत बोले- किसानों और कैदियों को भी लगनी चाहिए कोरोना वैक्सीन
X

राकेश टिकैत

Farmers Protest दिल्ली के बॉर्डरों (Delhi Border) पर नए कृषि कानूनों (Farm laws) को लेकर किसानों का प्रदर्शन 113 दिनों से जारी है। केंद्र (Central Govt) ने अभी तक किसानों की मांगे नहीं मानी है। वहीं दिल्ली समेत देशभर में कोरोना संक्रमण (Corona Positive) का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि (Corona Vaccine) दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों के साथ मुझे भी लगाओ कोरोना की वैक्सीन। इससे पहले, बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने कृषि कानूनों की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी विश्वास के लायक नहीं हैं। दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित गाजियाबाद में किसान यूनियन की मासिक बैठक में टिकैत ने यह बात कही।

बीकेयू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन लंबे समय तक चलेगा, इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा और सरकार भरोसे के लायक नहीं हैं। टिकैत ने कहा सत्यपाल मलिक (मेघालय के राज्यपाल) जैसे और लोग आगे आएंगे। किसान उनकी सच्चाई का सम्मान करते हैं। भाजपा सांसद अब घुटन महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक ने रविवार को किसान आंदोलन के समर्थन में बयान दिया था। आपको बता दें कि किसान नेताओं ने 26 मार्च के अपने संपूर्ण भारत बंद से पहले कहा कि वे केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन तेज करने की तैयारी कर रहे हैं। किसान आंदोलन के चार महीने 26 मार्च को पूरे होने के मौके पर राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान के दौरान भी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान 12 घंटे तक बंद रहेंगे।

Next Story