Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: राकेश टिकैत का बड़ा बयान- दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को एक बार फिर से करेंगे बंद

Farmers Protest: किसान नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि दिल्ली के अन्य बॉर्डरों की तरह फिर से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बंद किया जाएगा। उनका कहना है कि किसान संघर्ष समिति ने अभी तक वह तारीख तय नहीं की है जिस तारीख पर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक किया जाएगा।

Farmers Protest: राकेश टिकैत का बड़ा बयान- दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को एक बार फिर से करेंगे बंद
X

राकेश टिकैत 

Farmers Protest नए कृषि (Farm Laws) कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच किसान संगठनों ने आंदोलन तेज करने के लिए 26 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया है। जिसको लेकर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 26 मार्च को पूरा देश बंद रहेगा। साथ ही साथ दिल्ली-नोएडा बॉर्डर (Delhi Noida Border) भी बंद करेंगे। जरूरत पड़ी तो चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) बंद करेंगे। बंद करने की तारीख कमेटी तय करेगी। वहीं दिल्ली से नोएडा आने जाने वाले यात्रियों की परेशानी एक बार फिर से बढ़ सकती है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि दिल्ली के अन्य बॉर्डरों की तरह फिर से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बंद किया जाएगा। उनका कहना है कि किसान संघर्ष समिति ने अभी तक वह तारीख तय नहीं की है जिस तारीख पर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक किया जाएगा। उधर, बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि ये आपसे एक मुट्ठी चावल मांग रहे हैं तो आप उनसे इसका एमएसपी मांगो।

आपको बतां दे कि किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने पहले दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बंद किया हुआ था। लेकिन 26 जनवरी के दिन लाल किले पर हिंसा के बाद बीकेयू किसान आंदोलन से अपना समर्थन वापस ले लिया था और दिल्ली नोएडा बॉर्डर से उठने की घोषणा कर दी थी। तभी से दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर यात्री सामान्य आवाजाही कर रहे हैं। नेकिन दिल्ली के बॉर्डरों पर 111 दिनों से प्रदर्शनकारी जमे हुए हैं जिससे बॉर्डर के रास्ते आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Next Story