Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: जानें स्वतंत्रता दिवस पर किसानों का प्लान, प्रदर्शकारियों ने ट्रैक्टर परेड का किया अभ्यास, बॉर्डरों पर हो रही हलचल

Farmers Protest: नई दिल्ली में सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की जा रही हैं। लालकिले में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक इसी के मद्देनज़र हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में सुरक्षा एजेंसियों के एक खास और फ्रेश अलर्ट पर दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। अलर्ट के मुताबिक, एन्टी सोशल एलिमेंट और अन्य संदिग्ध मूवमेंट से जुड़े लोग दिल्ली पुलिस की वर्दी में खलबली मचा सकते हैं।

Farmers Protest: जानें स्वतंत्रता दिवस पर किसानों का प्लान, प्रदर्शकारियों ने ट्रैक्टर परेड का किया अभ्यास, बॉर्डरों पर हो रही हलचल
X

फाइल फोटो

Farmers Protest दिल्ली के बॉर्डरों (Delhi Border) पर पिछले 8 महीनों से नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ किसान का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। केंद्र सरकार किसानों की मांग नहीं मान रही है तो किसान अपने गांव वापस नहीं लौट रहे है। इस बीच, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर अलग-अलग जगहों से 300 किसान पहुंचे है। जानकारी के मुताबिक, ये किसान कई राज्यों से से आये हैं, जिन्हें पुलिस ने बसों में बिठाकर सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) भेज दिया है। बताया जा रहा है कि ये किसान मार्च (Kisan Candle) करते हुए बॉर्डर तक जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस (Delhi Police) ने इन्हें इजाजत नहीं दी।

वहीं, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में किसान आंदोलन से संबंधित कोई भी कार्यक्रम नहीं करने के किसान नेताओं के ऐलान के बावजूद दिल्ली बॉर्डरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि किसान नेताओं ने रविवार को भले ही दिल्ली में कार्यक्रम नहीं करने तथा धरनास्थलों पर ही शांतिपूर्ण तरीके से ध्वजारोहण कर आजादी के जश्न में शामिल होने की बात कही है, लेकिन पिछला अनुभव उसके उलट है। यही वजह है कि दिल्ली की सीमाओं पर 26 जनवरी की तुलना में अधिक सतर्कता बरती जा रही है ताकि पिछली बार की तरह की दुभार्ग्यपूर्ण घटना को अंजाम देने का मौका किसी को न मिले। जिसके बाद इन्हें बसों से सिंघु बॉर्डर भेजा गया है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के दिन पूरे देश की नजरें लालकिले पर टिकी रहेंगी। इससे पहले, नई दिल्ली में सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की जा रही हैं। लालकिले में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक इसी के मद्देनज़र हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में सुरक्षा एजेंसियों के एक खास और फ्रेश अलर्ट पर दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। अलर्ट के मुताबिक, एन्टी सोशल एलिमेंट और अन्य संदिग्ध मूवमेंट से जुड़े लोग दिल्ली पुलिस की वर्दी में खलबली मचा सकते हैं।

उधर, दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिस वाहनों को चेक कर रही है। लोगों के आईडी कार्ड देखे जा रहे हैं। इतना ही नहीं, कई जगहों पर स्निफर डॉग्स की मदद से तलाशी भी ली गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 अगस्त को सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम 4 से 7 बजे तक कोई भी नॉन शेड्यूल फ्लाइट लैंड नहीं कर सकेगी। हालांकि, शेड्यूल फ्लाइट, सेना के हेलिकॉप्टरों और राज्य सरकार के विमानों की उड़ान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Next Story