Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: किसानों ने KMP एक्सप्रेसवे पर किया चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले- आखिरी सांस तक हम लड़कर जीतेंगे

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कुंडली में एक्सप्रेसवे (KMP Expressway) को जाम किया। किसानों ने आज सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे को जाम करने की घोषणा की थी। इस बीच टिकरी बॉर्डर पर शनिवार को एक और किसान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

Farmers Protest Live Update: किसानों ने KMP एक्सप्रेसवे पर किया चक्का जाम, 5 घंटे की होगी नाकाबंदी
X

 किसानों ने KMP एक्सप्रेसवे पर किया चक्का जाम

नये कृषि कानून (Farm Laws) को लेकर केंद्र (Central Government) के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्‍ली की सीमाओं (Delhi Border) पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के 100 दिन (100 Days Of Protest) पूरे हो गए हैं। इसी बीच, कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कुंडली में एक्सप्रेसवे (KMP Expressway) को जाम किया। किसानों ने आज सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे को जाम करने की घोषणा की थी।

इस बीच टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन में भाग ले रहे 70 वर्षीय किसान जनक सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे सुनाम के गांव गंडूआं के रहने वाले थे और काफी समय से आंदोलन में शामिल हो रहे थे। जनक सिंह के बेटे सुखविंदर सिंह ने कहा कि उनके पिता ने किसानों के हितों के लिए शहादत दी है, जिस पर सभी को गर्व रहेगा।

राकेश टिकैत ने कही ये बात

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन को समर्थन देने के लिए किसानों का आभार व्‍यक्‍त किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ समाधान तक, आखिरी सांस तक संघर्ष चलेगा और हम जीतेंगे।

किसानों ने आंदोलन तेज करने के रूप में ये फैसला किया है। वहीं, किसान आंदोलन को फिर से तेज करते हुए दादरी, ग्रेटर नोएडा, डासना और दुहाई में किसान विरोध प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा के डॉ. दर्शन पाल सिंह ने बताया कि सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर से सटे केएमपी एक्सप्रेसवे पर जहां टोल होगा वहां नाकेबंदी होगी। सभी टोल मुफ्त कराएंगे। हम शनिवार को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। यह नाकंबेदी पूरी तरह शांतिपूर्ण होगी और किसान इसके जरिए अपने आंदोलन को नई दिशा भी देंगे।

Next Story