Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Bandh: राकेश टिकैत बोले- 'भारत बंद' पूर्ण रूप से सफल रहा, आगे की रणनीति SKM बनाएगा

Bharat Bandh: ग्रेटर नोएडा में भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह सिंह ने राकेश टिकैत की तुलना तालिबान से की है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी पदाधिकारियों, ब्लॉक, ज़िला, मंडल, प्रदेश सबको आह्वान करता हूं कि भारत बंद का कोई सहयोग ना करे और इसका विरोध करे। ऐसे संगठन जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है उनको सरकार दबाने की कोशिश करें।

Bharat Bandh: राकेश टिकैत बोले-
X

राकेश टिकैत बोले- 'भारत बंद' पूर्ण रूप से सफल रहा

Bharat Bandh नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों आज भारत बंद का ऐलान किया है। इस भारत बंद का असर भी व्यापक तौर पर देखने को मिला। वहीं इसका कई राज्यों पर प्रभाव रहा है। दिल्ली बॉर्डरों (Delhi Border) पर इस बंद के कारण भीषण जाम लगा हुआ है। इस बीच, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Farmer Leader Rakesh Tikait) ने कहा कि भारत बंद पूर्ण रूप से सफल रहा। आगे की रणनीति संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) बनाएगा। इससे पहले टिकैत ने कहा कि आज शाम 4 बजे तक बंद रहेगा। लोगों से अनुरोध है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे। एम्बुलेंस को, डॉक्टरों को, ज्यादा ज़रूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि आज दुकानें बंद रखें।

अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष अशोक धवले ने कहा कि भारत बंद को पिछले कई सालों में इतना समर्थन कभी नहीं मिला था, 25 से ज़्यादा राज्यों में बंद कामयाब हुआ है। जब तक किसान विरोधी कानून वापस नहीं लिए जाते और एमएसपी की गारंटी देने वाला केंद्रीय कानून न हो, हम तब तक संघर्ष करने के लिए तैयार है। दिल्ली में कांग्रेस नेता और डीपीसीसी अध्यक्ष अनिल चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों ने इसे गैर राजनीतिक प्रदर्शन बताते हुए उन्हें धरना स्थल से जाने को कहा। अनिल चौधरी ने कहा कि मैं किसानों की परेशानी समझ सकता हूं। कांग्रेस पार्टी सड़क पर अपना विरोध करेगी। किसान कहेंगे हमें यहां से जाना है, हम चले जाएंगे। हम यहां किसानों के लिए आए हैं। हमारा कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है। ग्रेटर नोएडा भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत की तुलना तालिबान से की है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी पदाधिकारियों, ब्लॉक, ज़िला, मंडल, प्रदेश सबको आह्वान करता हूं कि भारत बंद का कोई सहयोग ना करे और इसका विरोध करे। ऐसे संगठन जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है उनको सरकार दबाने की कोशिश करें।

Next Story