Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों के चक्का जाम के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया, दिल्ली के सभी बंद मेट्रो स्टेशन खुले

किसान संगठनों ने अपने आंदोलन स्थलों के पास के क्षेत्रों में इंटरनेट पर रोक लगाये जाने, अधिकारियों द्वारा उन्हें प्रताड़ित किये जाने और अन्य मुद्दों को लेकर छह फरवरी को देशव्यापी 'चक्का जाम' की घोषणा की थी जिस दौरान उन्होंने दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध करने की बात कही थी।

किसानों के चक्का जाम के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया, दिल्ली के सभी बंद मेट्रो स्टेशन खुले
X

दिल्ली के सभी बंद मेट्रो स्टेशन खुले

Farmers Chakka Jam केंद्र के नये कृषि कानूनों (FarmsLaws) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के 'चक्का जाम' के आह्वान के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को मध्य दिल्ली के शहीदी पार्क के पास 50 व्यक्तियों को पुलिस (Delhi Police) ने हिरासत में ले लिया। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है। किसान संगठनों के आज के चक्का जाम पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा को देखते हुए भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था, बोर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था (Security Reason) को और दुरुस्त किया गया था।

संवेदनशील जगहों पर भी पुलिस बल तैनात थे। दिल्ली में जनजीवन सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि चक्का जाम के समर्थन में दिल्ली के अंदर से कुछ समूह इकट्ठा होकर शहर की कुछ जगहों पर चक्का जाम कर सकते हैं। इसलिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया।

आपको बता दें कि किसान संगठनों ने अपने आंदोलन स्थलों के पास के क्षेत्रों में इंटरनेट पर रोक लगाये जाने, अधिकारियों द्वारा उन्हें प्रताड़ित किये जाने और अन्य मुद्दों को लेकर छह फरवरी को देशव्यापी 'चक्का जाम' की घोषणा की थी जिस दौरान उन्होंने दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध करने की बात कही थी।

वहीं दिलली में किसानों का चक्का जाम का असर नहीं देखा गया। देशभर में चक्का जाम की छिटफुट घटनाएं सामने आई। जबकि दिल्ली मेट्रो रेल निगम की तरफ खबर आ रही है कि सुबह जिन मेट्रो की एंट्री और एग्जिट बंद किये गये थे। उन सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश / निकास द्वार अब खोल दिये गये है।

Next Story