Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chakka Jam: किसानों के चक्का जाम को लेकर DMRC का बड़ा फैसला, कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद

दिल्ली में किसानों के चक्का जाम आंदोलन का कोई कार्यक्रम नहीं है, फिर भी DMRC ने मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद करने का फैसला किया है। जिन मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए गए हैं, उनमें मंडी हाउस, आईटीओ, दिल्ली गेट, विश्वविद्यालय, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

किसानों के चक्का जाम को लेकर DMRC का बड़ा फैसला, कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद
X

किसानों के चक्का जाम को लेकर DMRC का बड़ा फैसला

Chakka Jam नये कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में किसानों ने आज 12 बजे से 3 बजे तक देशभर में चक्का जाम (Chakka Jam) करने का आह्वान किया है। जिसके चलते दिल्ली और दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) पर भारी सुरक्षा बल तैनात की गई है। ताकि किसी भी प्रकार से अप्रिय घटना न हो। हालांकि चक्का जाम दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को नहीं मिलेगा। इसी बीच, किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro) पर प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है।

किसानों के देशव्यापी चक्का जाम आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से एहतियात के तौर पर कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। हालांकि दिल्ली में किसानों के चक्का जाम आंदोलन का कोई कार्यक्रम नहीं है, फिर भी DMRC ने मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद करने का फैसला किया है। जिन मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए गए हैं, उनमें मंडी हाउस, आईटीओ, दिल्ली गेट, विश्वविद्यालय, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

इससे पहले, किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम का आह्वान किया है। इसको देखते हुए दिल्ली का लाल किला, आईटीओ समेत कई महत्वपूर्ण जगहों पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया है। किसान संगठन देशभर में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करेंगे। उधर, किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में चक्का जाम के आह्वान के मद्देनज़र लोनी बॉर्डर पर निगरानी रखने के लिए सुरक्षाबल ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि किसानों ने दिल्ली-एनसीआर को इससे बाहर रखा है लेकिन फिर भी दिल्ली पुलिस अलर्ट है।

Next Story