Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कई मांगों को लेकर धरना देने पहुंचे 100 से अधिक किसान गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि जनपद में कोविड-19 के चलते धारा 144 लागू है। उन्होंने बताया कि भारतीय किसान परिषद के बैनर तले शुक्रवार को भी सैकड़ों किसान नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने के लिए आए। पुलिस ने उन्हें समझाने- बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।

नोएडा प्राधिकरण के समाने धरना देने पहुंचे किसान गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

नोएडा प्राधिकरण के समाने धरना देने पहुंचे किसान गिरफ्तार

Noida Farmers Protest नोएडा में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांवों के किसान शुक्रवार को भी नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) पर धरना देने पहुंचे। पहले से ही तैनात भारी पुलिस (Noida Police) बल ने किसानों को हरौला गांव के पास घेर लिया और सौ से अधिक किसानों व नेताओं को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस लाइन भेजा गया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि जनपद में कोविड-19 के चलते धारा 144 लागू है। उन्होंने बताया कि भारतीय किसान परिषद के बैनर तले शुक्रवार को भी सैकड़ों किसान नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने के लिए आए। पुलिस ने उन्हें समझाने- बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।

बदसलूकी के बाद वकीलों ने की हड़ताल

नोएडा में वकील शुक्रवार को हड़ताल पर चले गए। उनका आरोप है कि थाना फेस-2 में तैनात एक दरोगा ने बृहस्पतिवार रात जांच के दौरान बार एसोसिएशन के एक सदस्य के साथ बदसलूकी की। जनपद गौतम बुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी ने बताया कि जनपद कचहरी में वकालत करने वाले महेश नागर बृहस्पतिवार रात फेस-2 थाना क्षेत्र से गुजर रहे थे, तभी जांच के दौरान दरोगा अरविंद ने उन्हें रोका। उन्होंने अधिवक्ता के साथ बदसलूकी की तथा उनके साथ मारपीट भी की।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास की तैयारी तेज

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास की तैयारियों को लेकर काम तेज होने लगा है। जल्द ही शिलान्यास की तिथि घोषित की जा सकती है। जेवर एयरपोर्ट की साइट पर शिलापट लगाने के लिए स्थान तय कर लिया गया है। ऐसी जगह यह स्थान तय किया गया है ताकि उसे दोबारा शिफ्ट ना करना पड़े। इसकी आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर की विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईपीएल) ने अपना कामकाज शुरू कर दिया है। एयरपोर्ट की साइट पर समतलीकरण का काम शुरू हो चुका है। नक्शा मिलान किया जा रहा है। इसके बाद चारदीवारी का निर्माण शुरू होगा।

घरेलू सहायिका ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

नोएडा के एक सोसाइटी में घर में काम करने वाली सहायिका ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती सोसाइटी के एक फ्लैट में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी। पुलिस को मृतका के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सोरखा गांव में रहने वाली कुमारी गोल्डी ( 21 वर्ष) सेक्टर-79 के गौर स्पोर्ट्सवुड सोसाइटी में एक इंजीनियर के फ्लैट में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी। सोसाइटी में ही उसकी एक और महिला रिश्तेदार भी काम करती है। बुधवार शाम को गोल्डी काम करने के लिए इंजीनियर के घर पर गई थी। युवती ने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जब इंजीनियर घर पहुंचा तो उसे घटना के बारे में पता चला जिस पर उसने पुलिस को सूचना दी।

ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा पुलिस की साइबर अपराध शाखा की नोएडा की टीम ने फर्जी आईडी बनाकर ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन के माध्यम से ठगी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, दो फर्जी आधार कार्ड तथा दो डेबिट कार्ड बरामद किया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज राजकुमार, अरविंद कुमार तथा सीताराम को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि तीनों हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक (साइबर अपराध) डॉक्टर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि 19 मार्च को सुरेंद्र पाल सिंह निवासी मेरठ ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था, कि गाजियाबाद /नोएडा क्षेत्र में अमेजॉन की कैंसिल प्रोडक्ट को पिकअप करने की उनकी एजेंसी है।

Next Story