Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के लिए परिवार वालों ने किया मना तो प्रेमी ने बरसाईं गोलियाँ, माँ की मौत

नई दिल्ली के मानसरोवर पार्क थाना पुलिस ने घर में घुसकर मां-बेटी पर गोलियां चलाने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में बिलाल, अब्दुल सलाम उर्फ सलमान, कामिल और साहिल है। हमले में मां शमा खान की मौत हो गई थी।

शादी के लिए परिवार वालों ने किया मना, प्रेमी ने बरसाईं गोलियाँ, माँ की मौत, आरोपी गिरफ्तार
X
 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के मानसरोवर पार्क थाना पुलिस ने घर में घुसकर मां-बेटी पर गोलियां चलाने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में बिलाल, अब्दुल सलाम उर्फ सलमान, कामिल और साहिल है। हमले में मां शमा खान की मौत हो गई थी। जबिक उनकी बेटी मेहद घायल हुई थी।

पुलिस की माने तो आरोपी बिलाल अपनी पूर्व प्रेमिका मेहद से शादी करना चाहता था लेकिन मेहद और उसके परिवार वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। इसके चलते उसने वारदात को अंजाम दिलवाया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पिस्टल व पांच कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (शाहदरा) अमित शर्मा ने बताया कि गत 30 नवंबर को मानसरोवर पार्क में घर में घुसकर एक महिला व उसकी बेटी को गोली मारने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि गोली लगने से शमा खान (46) और उसकी बेटी मेहद (23) घायल हुए है।

वह दोनों को लेकर अस्तपाल गई जहां डॉक्टरों ने शमा खान को मृत घोषित कर दिया। जबकि लंबे उपचार के बाद मेहद के स्वास्थ्य में सुधार हुआ। पुलिस ने हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपियों को पकड़े ने लिए एक टीम का गठन किया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वारदात के पीछे लोनी निवासी बिलाल का हाथ है।

आगे पुलिस को पता चला कि बिलाल और मेहद एक दूसरे से प्यार करते थे। वर्ष 2019 अगस्त माह में मेहद को पता चला कि बिलाल शादीशुदा है। इसके बाद से उसने बिलाल से दूरी बना ली जबकि बिलाल उससे शादी करना चाहता था। गत 30 नवंबर को वह सलाम, कामिल और साहिल के साथ मेहद के घर पहुंचा।

यहां उसने मेहद के परिवार वालों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। मेहद और उसके परिवार वालों ने शादी के लिए मना कर दिया। इसके बाद बिलाल ने हवाई फायरिंग की जबकि उसके साथियों ने शमा और मेहद पर गोलियां बरसा दी। इसके बाद वह मौके से फरार हो गये।

हत्या के लिए सुपारी देकर बुलाये थे तीन आरोपी

बिलाल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वर्ष 2019 में वह उत्तर प्रदेश के चांदपुर आयोजित एक शादी समारोह में गया था। वहां उसकी मुलाकात सलाम, कामिल और साहिल से हुई थी। तीनों ने बिलाल को बताया था कि वे अपराधिक किस्म के हैं और जरूरत पड़ने पर उसकी मदद करेंगे।

मेहद के शादी के इंकार करने के बाद उसने तीनों के साथ मिलकर मेहद की हत्या की योजना बनाई। इसके बाद उसने सलाम को चार लाख रुपये की सुपारी दी और उसे कई किस्तों में पूरा भी कर दिया। सलाम ने कुछ दिन पहले आकर रेकी भी की। इसके बाद उन्होंने वारदात को अंजाम दिया।

Next Story