Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fake Call Center: दिल्ली में पीएम के नाम पर इस फर्जी योजना के तहत ठगी कर रहा था महिलाओं का गैंग, पुलिस ने भंडाफोड़ कर 12 लोगों को किया गिरफ्तार

Fake Call Center: इस संबंध में पुलिस ने 11 महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान नांगलोई के रहने वाले दीपक सैनी के रूप में की गयी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, 29 मोबाइल फोन और एक टैबलेट के अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

Fake Call Center: दिल्ली के रोहिणी में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 11 महिलाओं समेत 12 लोग गिरफ्तार
X

दिल्ली के रोहिणी में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 11 महिलाओं समेत 12 लोग गिरफ्तार

Fake Call Centre दिल्ली के रोहिणी इलाके (Rohini) में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ (Busted) किया गया है। यहां आरोपियों ने 'प्रधानमंत्री ऋण योजना' (Prime Minister Loan Scheme) के नाम की एक फर्जी योजना के तहत सस्ते लोन की पेशकश कर लोगों से ठगी की। इस संबंध में पुलिस ने 11 महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार (12 Accused Arrested) किया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान नांगलोई के रहने वाले दीपक सैनी के रूप में की गयी है। पुलिस (Delhi Police) ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, 29 मोबाइल फोन और एक टैबलेट के अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है।

जानकारी के मुताबिक, रोहिणी इलाके में कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। यहां पर एक फर्जी योजना प्रधानमंत्री लोन योजना के नाम पर लोगों को सस्ता लोन देने की पेशकश की जा रही थी। लोगों के लालच में आते ही ठगी में जुटी महिलाएं उन्हें अपना शिकार बना लेती थी। लाखों की ठगी कर चुके इस गैंग का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 11 महिलाएं हैं। जो लोगों को कॉल कर उन्हें फंसाती थी।

पुलिस के मुताबिक, हाल ही में पुलिस को रोहिणी से संचालित होने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने छापेमारी के दौरान पता चला कि कुछ पुरुष और महिलाएं टेली-कॉलिंग के कार्य में व्यस्त हैं। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक जांच में पता चला कि आरोपी 'प्रधानमंत्री ऋण योजना' नाम की एक फर्जी योजना के तहत सस्ते कर्ज का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करते थे। कॉल सेंटर के मालिक को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

Next Story