Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fake Call Center: दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, अमेरिकी से ठगी करने वाले पांच महिला समेत 26 लोग गिरफ्तार

Fake Call Center:दिल्ली पुलिस ने पांच महिला समेत 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने यहां से कई दस्तावेज समेत 29 कंप्यूटर भी बरामद किए हैं। इस दौरान कॉल सेंटर से अमेजन ग्राहक सेवा देने के नाम पर अमेरिकी लोगों को ठगने का काम किया करते थे।

Fake Call Center: दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, अमेरिकी से ठगी करने वाले पांच महिला समेत 26 लोग गिरफ्तार
X

 दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश

Fake Call Center दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटरों पर पुलिस (Delhi Police) का कहर जारी है। रोजाना अलग-अलग हिस्सों में विदेशियों को ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ (Busted) किया जा रहा है। वहीं आज दिल्ली कें सुल्तानपुर इलाके (Sultanpur) से फर्जी कॉल सेंटर में छापा (Police Raid) मारकर पर्दाफाश किया गया है। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने पांच महिला समेत 26 लोगों को गिरफ्तार (26 Arrested) किया है। पुलिस ने मौके से कई दस्तावेज समेत 29 कंप्यूटर भी बरामद किए हैं। आरोपी कॉल सेंटर से अमेजन ग्राहक (Amazon Customer) सेवा देने के नाम पर अमेरिकी लोगों (American People) को ठगने का काम किया करते थे।

जानकारी के मुताबिक, मंडी रोड पर चलने वाले फर्जी कॉल सेंटर से अमेरिकी लोगों (US Citizens) को ठगने का काम किया जा रहा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने यहां छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान पुलिस को पता चला कि सुल्तानपुर में एक अवैध कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। यहां छापेमारी के लिए पुलिस की एक टीम तैयार की गई। जिसके बाद परिसर में छापेमारी की गई और इस दौरान लोगों को ठगने की कोशिश में कर्मचारी रंगेहाथ पकड़े गए।

पूछताछ में पुलिस को आरोपियों ने कहा कि वे अमेजन के कस्टमरों के फोन नंबरों पर मैसेज भेजते थे, जिसमें कहा जाता था कि उनकी अमेजन आईडी हैक कर ली गई है और उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा। जब ग्राहक इसके बारे में अधिक जानने के लिए वापस कॉल करता, तो आरोपी उन्हें किसी भी डेस्क ऐप के माध्यम से अमेजन आईडी ठीक करने की बात करते बदले में कहते थे कि गिफ्ट बाउचर लेना पड़ेगा। पुलिस फिलहाल ठगी करने वाले पूरे गैंग का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

Next Story