Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में EOW की बड़ी कार्रवाई, तिहाड़ जेल का असिस्टेंट सुपरिटेंडेट गिरफ्तार

महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू (EOW) ने तिहाड़ जेल के 57 वर्षीय सहायक अधीक्षक (Assistant Superintendent) प्रकाश चंद (Prakash Chand) को गिरफ्तार किया है।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में EOW की बड़ी कार्रवाई, तिहाड़ जेल का असिस्टेंट सुपरिटेंडेट गिरफ्तार
X

महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू (EOW) ने तिहाड़ जेल के 57 वर्षीय सहायक अधीक्षक (Assistant Superintendent) प्रकाश चंद (Prakash Chand) को गिरफ्तार किया है। उन पर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर को पैसे के बदले सुविधाएं मुहैया कराने का आरोप है।

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) परिसर के स्टाफ क्वार्टर (Staff Quarters) में रहने वाले आरोपी प्रकाश चंद को पिछले महीने 29 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ पिछले साल अगस्त 2021 में आईपीसी की धारा 170, 384, 386, 388, 406, 409, 419, 420, 468, 471, 506, 186, 353, 120बी, 66-डी आईटी एक्ट और 3,4 मकोका के तहत प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई थी।

पुलिस स्टेशन स्पेशल सेल (Police Station Special Cell) दिल्ली में दर्ज किया गया था। वह 2019 से मई 2021 तक रोहिणी जेल में सहायक अधीक्षक के पद पर तैनात थे। आरोप है कि रोहिणी जेल में पदस्थापन और महाठग सुकेश चंद्रशेखर के वार्ड में ड्यूटी के दौरान उन्होंने आरोपी को अपराध करने में मदद की। वह वर्तमान में तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में सहायक अधीक्षक के पद पर तैनात हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। जैकलीन पर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से बेशकीमती तोहफा लेने का आरोप है।

चंद्रशेखर जैकलीन (Jacqueline) पर पानी की तरह पैसा लुटाता था। खबरों के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को 9-9 लाख रुपये की बिल्लियां, 52 लाख का घोड़ा, हीरे के आभूषण आदि गिफ्ट किए थे। ईडी ने पिछले साल सुकेश के मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें जैकलीन को दिए गए महंगे गिफ्ट्स का भी जिक्र किया गया था। सुकेश ने पूछताछ के दौरान जैकलीन को गिफ्ट देने की बात कबूल की थी।

और पढ़ें
Next Story