Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: ED ने 'AAP' के राष्ट्रीय सचिव को इस मामले में भेजा नोटिस, CM अरविंद केजरीवाल ने जताई नाराजगी

Delhi News: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को मनी लॉन्ड्रिग मामले (Money Laundering) में नोटिस भेजा है। उन्हें ईडी दफ्तर में बुलाया गया है ताकि पूछताछ की जा सके। इस नोटिस के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने नाराजगी जाहिर की है।

Delhi News: ED ने
X

ED ने 'AAP' के राष्ट्रीय सचिव को इस मामले में भेजा नोटिस

Delhi News केंद्र सरकार (Central Government) और दिल्ली सरकार (Delhi Government) के बीच एक बार फिर से टकराव देखने को मिल सकता है। क्योंकि केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को मनी लॉन्ड्रिग मामले (Money Laundering) में नोटिस भेजा है। उन्हें ईडी दफ्तर में बुलाया गया है ताकि पूछताछ की जा सके। इस नोटिस के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही एक बार फिर दिल्ली सरकार ने केंद्र पर काम न करने का आरोप लगाया है। वहीं पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने केंद्र के इस फैसले का विरोध किया है।

ईडी के सूत्रों के अनुसार, आप नेता पंकज गुप्ता को अगले सप्ताह बुलाया गया है। दरअसल ईडी की टीम ने पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में पंजाब मूल के रहने वाले उस वक्त के तत्कालीन आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद उनके खिलाफ राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई थी। उसी दौरान मिले सबूत और दस्तावेजों की जांच गई थी। उसी दस्तावेजों की जानकारी के बाद पता चला कि लाखों डॉलर के फंड के लेनदन हुई उसके बाद यह मामला आगे बढ़ता चला गया।

आप के नेताओं ने कहा कि केंद्र हमारी आवाज दबाने के लिए जांच एजेंसियों को दुरुपयोग कर रही है। वहीं, इस मसले पर विधायक राघव चड्ढा आज इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले है। इस मामले पर उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक तौर पर हमें खत्म नहीं कर पाए तो बदनाम करने की कोशिश हो रही है। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि आप को मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी ईडी से लव लेटर मिला है।

Next Story