Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली आ रहे विमान में तकनीकी खराबी के कारण जयपुर में हुई एमरजेंसी लैंडिंग, दहशत में थे 140 यात्री

जयपुर से इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-2143 ने शुक्रवार की रात करीब आठ बजे दिल्ली एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी। विमान में करीब 140 यात्री थे। जयपुर से आ रहे इंडिगो के विमान को तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली में नहीं उतारा जा सका। नतीजतन विमान को वापस जयपुर ले जाया गया।

दिल्ली आ रहे विमान में तकनीकी खराबी के कारण जयपुर में हुआ एमरजेंसी लैंडिंग, दहशत में 140 यात्री
X
IndiGo

दिल्ली आ रहे इंडिगो विमान (Indigo Plan) में आई अचानक तकनीकी खराबी के कारण इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI Airport) पर लैंडिंग नहीं हो सका। जिसके बाद जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करवाया गया। फिर जांच पड़ताल के बाद उस विमान को दिल्ली भेजा गया। घटना शुक्रवार की है। जब विमान में 140 लोग सवार थे। विमान में आई तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों में दहशत का महौल था। कई दिल्ली के यात्री जयपुर में ही उतर कर किसी अन्य साधन से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे। जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इन यात्रियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर भी हंगामा किया। बताया जा रहा है कि जयपुर से इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-2143 ने शुक्रवार की रात करीब आठ बजे दिल्ली एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी। विमान में करीब 140 यात्री थे। जयपुर से आ रहे इंडिगो के विमान को तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली में नहीं उतारा जा सका। नतीजतन विमान को वापस जयपुर ले जाया गया। इस दौरान करीब ढाई घंटे तक विमान के अंदर यात्रियों की धड़कनें थमी रहीं। जयपुर से दोबारा जब इसी विमान को भेजा गया तो आधे यात्रियों ने उड़ान को छोड़ दिया। इस संबंध में एयरलाइंस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

यात्रियों ने बताया कि उड़ान भरते ही विमान में कंपन होना शुरू हो गया था। वहीं, तेज आवाज भी आ रही थी। इससे यात्रियों में दहशत फैल गई। पायलट ने रात करीब 8.35 बजे विमान को आइजीआइ एयरपोर्ट पर दो बार उतारने का प्रयास किया, लेकिन उसे नहीं उतारा जा सका। इसी बीच घोषणा की गई कि उड़ान को दोबारा से जयपुर ले जाया जा रहा है। वापस जाते समय भी विमान में तेज कंपन हो रहा था। एक अन्य यात्री ने बताया कि रात करीब 10.30 बजे जयपुर पहुंचने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद ज्यादातर यात्री इस विमान से दिल्ली जाने को तैयार नहीं थे। लिहाजा एयरलाइंस कर्मियों ने काफी देर तक सुरक्षा का बहाना बनाकर उन्हें विमान से उतरने नहीं दिया।

Next Story