Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुजुर्ग हमला: वीडियो फैलाने के मामले में सपा नेता के खिलाफ F.I.R दर्ज

एफआईआर में कहा गया कि उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बिना सत्यापित किए साझा किया, जिसमें धर्म से जुड़ी बात है। इसने घटना को सांप्रदायिक रंग दे दिया और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। इदरीसी के खिलाफ भादंस की धारा और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बुजुर्ग हमला: वीडियो फैलाने के मामले में सपा नेता के खिलाफ F.I.R दर्ज
X

वीडियो फैलाने के मामले में सपा नेता के खिलाफ F.I.R दर्ज

गाजियाबाद में बुजुर्ग मुस्लिम पर हुए हमले (Elderly Muslim Attack) का मामला बढ़ता ही जा रहा है। अब समाजवादी पार्टी (SP Leader) के एक पदाधिकारी पर कथित तौर पर वीडियो साझा (Video Viral) करके गलत भावना को बढ़ावा देने और शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान ने इस माह की शुरुआत में चार युवकों के उन पर हमला करने का दावा किया है। अधिकारियों ने बताया कि उम्मेद पहलवान इदरीसी के खिलाफ लोनी बॉर्डर थाने में बुधवार शाम शिकायत दर्ज की गई है। एक स्थानीय पुलिसकर्मी की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि इदरीसी ने अनावश्यक रूप से वीडियो को सामाजिक मतभेद पैदा करने के इरादे से बनाया और उसे अपने फेसबुक अकाउंट से साझा किया।

गौरतलब है कि वीडियो में बुजुर्ग मुसलमान ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में चार लोगों पर उन्हें मारने, उनकी दाढ़ी काटने और उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। प्राथमिकी में कहा गया कि उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बिना सत्यापित किए साझा किया, जिसमें धर्म से जुड़ी बात है। इसने घटना को सांप्रदायिक रंग दे दिया और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। इदरीसी के खिलाफ भादंस की धारा और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस अधीक्षक (गाजियाबाद ग्रामीण) इराज राजा ने बुधवार को बताया था कि कल्लू गुर्जर, परवेश गुर्जर, आदिल, इंतजार और सद्दाम उर्फ बौना को मामले में गिरफ्तार किया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि यह घटना इसलिए हुई क्योंकि आरोपी सैफी द्वारा बेचे गए एक 'तावीज' से नाखुश थे और मामले में किसी भी सांप्रदायिक कोण से इनकार किया है।

मुस्लिम बुजुर्ग पर हमले के दो और आरोपियों को गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने एक मुस्लिम बुजुर्ग पर हमले में कथित रूप से शामिल दो और लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल जिन पांच लोगों की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने कहा कि अब्दुल समद पर हमले में शामिल इंतजार और सद्दाम उर्फ बौना दोनों को आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story