Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उमेद पहलवान के 17 सहयोगियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप क्राइम न्यूज

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, फेसबुक लाइव करने से पूर्व ही उमेद पहलवान और उसके सहयोगियों को पूरे घटनाक्रम की जानकारी थी। इसके बावजूद इन लोगों ने फेसबुक लाइव कर ना केवल मामले को सनसनीखेज बनाया, बल्कि लोगों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की।

उमेद पहलवान के 17 सहयोगियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप क्राइम न्यूज
X

उमेद पहलवान के 17 सहयोगियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

गाजियाबाद के लोनी इलाके में बुजुर्ग मुस्लिम (Elderly Muslim Attack) के साथ कथित मारपीट के मामले को भ्रामक फेसबुक लाइव (Facebook live) कर सनसनीखेज बनाने के आरोपी सपा नेता उमेद पहलवान (Umaid Pehelwan) के सहयोगियों की तलाश शुरू हो गई है। पुलिस (Ghaziabad Police) इनकी तलाश में अनूपशहर से लेकर गाजियाबाद और दिल्ली तक दबिश दे रही है। इन सहयोगियों पर फेसबुक लाइव के लिए माहौल बनाने, फरारी के दौरान शरण देने या अन्य तरह की मदद देने का आरोप है। पुलिस ने फिलहाल ऐसे 17 सहयोगियों की लिस्ट बनाई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, फेसबुक लाइव करने से पूर्व ही उमेद पहलवान और उसके सहयोगियों को पूरे घटनाक्रम की जानकारी थी। इसके बावजूद इन लोगों ने फेसबुक लाइव कर ना केवल मामले को सनसनीखेज बनाया, बल्कि लोगों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की।

भाई ने किया भाई के परिवार पर हमला, एक की मौत

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिले के थाना सूरजपुर क्षेत्र के साकीपूर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति, उसकी पत्नी तथा बेटे व बेटी पर उसके सगे भाई व भतीजे ने सोमवार रात कथित रूप से धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरिश चंदर ने मंगलवार को बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के साकीपुर गांव में रहने वाले सतपाल तथा महेंद्र दोनों भाई हैं। उन्होंने बताया कि सतपाल के बेटे शेखर की बुलंदशहर जनपद में शादी हुई थी और पति-पत्नी में विवाद हो गया था जिसके बाद सोमवार को दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई जिसमें सतपाल के भाई महेंद्र ने लड़की पक्ष को हर्जाने के रूप में 60 हजार रुपये देने की बात स्वीकार की। चंदर ने बताया कि शेखर हर्जाना देने को तैयार नहीं था तथा वह इस बात का विरोध कर रहा था।

पत्नी की हत्या के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रीतम पाल सिंह ने बताया कि कुलेसरा गांव में एक निर्माणाधीन मकान में गंगाराम तथा उसकी पत्नी सपना काम करते थे। उन्होंने बताया कि रविवार की रात गंगाराम शराब पीकर घर आया। पत्नी ने शराब पीने का विरोध किया तो आरोपी ने उससे मारपीट की और उसकी हत्या कर दी। एसीपी ने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने मंगलवार को एक सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आकर व्यक्ति की मौत

नोएडा के दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार रात को दादरी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन की चपेट में आने से रेखा राम (38) की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि दादरी के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में आगे जांच की जा रही है।

संदिग्ध हालत में छत से गिरकर महिला की मौत

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र से एक महिला की मौत की खबर सामने आई है। यहां शिप्रा सिटी सोसाइटी निवासी एक महिला मंगलवार को आठवीं मंजिल से संदिग्ध हालात में नीचे गिर गई। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी है। वहीं बताया जा रहा है कि महिला ने शायद बिल्डिंग से खूदकर आत्महत्या की होगी।

Next Story