Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने डेढ़ महीने पहले ही ताहिर के खिलाफ PMLA के तहत केस रजिस्टर किया था। आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर लगभग 1 करोड़ 16 लाख रुपए संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों और दंगों के लिए कैश में फाइनेंस किया था।

दिल्ली हिंसा के आरोपी  ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी
X

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली दंगों के आरोपी और आम आदमी पार्ट के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, ईडी यह छापेमारी ताहिर हुसैन के चांद बाग वाले मकान में कर रही है। ईडी के अधिकारी मकान में अभी भी मौजूद हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने डेढ़ महीने पहले ही ताहिर के खिलाफ PMLA के तहत केस रजिस्टर किया था। आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर लगभग 1 करोड़ 16 लाख रुपए संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों और दंगों के लिए कैश में फाइनेंस किया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले 23 जून को ईडी ने दिल्ली में 4 और नोएडा में 2 जगहों पर लगभग 15 घंटे तक छापेमारी की थी। छापेमारी में ईडी ने ताहिर व उससे जुड़े लोगों के कई अहम दस्तावेज हासिल किए हैं। कई बैंक खाते की जानकारी मिली।

ताहिर IB अफसर अंकित शर्मा हत्या मामले में आरोपी हैं

हिंसा के दौरान एसआईटी की जांच टीम ने ताहिर हुसैन की छत से पेट्रोल बम और पत्थर भी बरामद किए थे। इस हिंसा के अलगे दिन यानी 25 फरवरी को फिर चांद बाग इलाके में हुई हिंसा में अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी। उनपर अंकित की हत्या का आरोप है।

Next Story