Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'AAP' नेता का दावा, MCD चुनाव में जीते तो दिल्ली को बनाएंगे विश्वस्तर का शहर

दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी अब नगर निकाय पर काबिज होने के लिए ध्यान केंद्रित कर रही है। नगर निगम के पार्टी प्रभारी पाठक ने कहा कि जमीन पर यह भावना है कि अरविंद केजरीवाल सरकार को नगर निगमों में मौका दिया जाना चाहिए।

AAP नेता का दावा, MCD चुनाव में जीते तो दिल्ली को बनाएंगे विश्वस्तर का शहर
X

'AAP' नेता का दावा

दिल्ली के नगर निगम उपचुनाव में भारी जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की हौंसले बुलंद हैं। वहीं इस उपचुनाव को दिल्ली में 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले सेमीफाइन के रूप में देखा जा रहा था जिसमें आप ने अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) में विराजमान आप अब अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव (MCD) में पूरी दमखम के साथ उतरने का दावा कर रही है। जबकि पार्टी जीतने के लिए पूरी ताकत लगाने पर अभी से जुट गई है। आप के नेता दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने कहा कि अगर उनकी पार्टी अगले साल होने वाले दिल्ली नगर निगम में जीत दर्ज करती है तो वह राष्ट्रीय राजधानी को स्वच्छ और विश्व स्तर का शहर बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

दिल्ली नगर निगम के वर्ष 2022 में होने है चुनाव

दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी अब नगर निकाय पर काबिज होने के लिए ध्यान केंद्रित कर रही है। नगर निगम के पार्टी प्रभारी पाठक ने कहा कि जमीन पर यह भावना है कि अरविंद केजरीवाल सरकार को नगर निगमों में मौका दिया जाना चाहिए। दिल्ली नगर निगम के वर्ष 2022 में चुनाव होने हैं। उल्लेखनीय है कि 28 फरवरी को दिल्ली नगर निगम की पांच सीटों पर हुए चुनाव में चार सीटों पर आप को जीत मिली थी।

'आप' नगर निगमों में भ्रष्टाचार करेगी खत्म

नगर निगमों का मुख्य काम दिल्ली को स्वच्छ रखना है लेकिन भाजपा के शासन में राष्ट्रीय राजधानी गंदी है। ऐसे में हमारा पहला काम दिल्ली को स्वच्छ बनाना होगा। स्थानीय निकाय नीतियों को लागू करने में अहम भूमिका निभाते हैं इसलिए अगर 'आप' सरकार आती है तो हम दिल्ली को विश्व स्तर का शहर बनाने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी नगर निगमों में भ्रष्टाचार कम करेगी। उपचुनाव के नतीजों का संदर्भ देते हुए पाठक ने कहा कि आप ने भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली सीटों और अन्य पर भी उपचुनाव जीते हैं, आप के जीत का अंतर बढ़ा है। पाठक ने कहा कि हमें जमीन से संदेश मिल रहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार को नगर निगमों में भी मौका मिलना चाहिए।

Next Story