Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में DTC की बस नीति आयोग की दीवार से टकराई

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लापरवाही और तेजी से वाहन चलाने का मामला दर्ज करके चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छत्तीसगढ़ की रैंकिंग सुधरी, 21वें से पहुंचा 19वें स्थान पर
X
 नीति आयोग

डीटीसी की एक बस मध्य दिल्ली में नीति आयोग की इमारत की चारदीवारी से टकरा गई। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार रात 11 बजकर 30 मिनट पर हुई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लापरवाही और तेजी से वाहन चलाने का मामला दर्ज करके चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपकों बता दें कि कल ही परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजघाट बस डिपो में बसों को आधुनिक सुरक्षा उपकरणों लेस किये जाने को लेकर उसकी जानकारी ली है। 5 हजार से अधिक डीटीसी बसों और क्लस्टर बसों आधुनिक सिस्टम से लेस किया जा रहा है। दिल्ली सरकार बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पूरी तरह से सुरक्षा देने को लेकर हमेशा से प्रतिबद्ध रहे है। समय-समय पर दिल्ली की सड़कों पर नई बसें भी दिखी है। वहीं बसों को आधुनिक जमानें को लेकर तैयार किया जा रहा है।

ताकि यात्रा करते समय मुसाफिरों को किसी प्रकार भी कोई परेशानी न हो। इससे बसों में खासकर महिलाओं यात्रियों को सफर के दौरान सुरक्षा मिलेगी। आईपी आधारित सीसीटीवी निगरानी कैमरे, पैनिक बटन और जीपीएस लगाए जाने से विशेषकर महिला यात्रियों को सफर में सुरक्षा बढ़ जाएगी। आपकों याद हो तो दिल्ली सरकार ने 2019 में सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुक्त यात्रा करने का तोहफा दिया था।

Next Story