Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मां काली के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा दिखाकर फंसी फिल्म मेकर, बवाल के बाद दिल्ली और UP में केस दर्ज

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली (Documentary film kaali) के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। सोशल मीडिया (Social media) पर इसका कड़ा विरोध किया जा रहा हैं। कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म निर्माता धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही हैं।

मां काली के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा दिखाकर फंसी फिल्म मेकर, बवाल के बाद दिल्ली और UP में केस दर्ज
X

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली (Documentary film kaali) के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। सोशल मीडिया (Social media) पर इसका कड़ा विरोध किया जा रहा हैं। कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म निर्माता धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही हैं। इस बीच फिल्म निर्देशक लीना मणिमेकलाई (Film director Leena Manimekalai) के खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शिकायत दर्ज कराई गई है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की IFSO यूनिट ने धारा 153ए और 295ए के तहत FIR दर्ज की। जिसमें कहा गया है कि 'यह एक सोची-समझी और दुर्भाग्यपूर्ण कार्य है, जिसका उद्देश्य हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आपत्तिजनक वीडियो और फोटो के जरिए आहत करना है, जिसे आरोपी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर किया और जिसे सोशल मीडिया और पब्लिक प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर किया गया।

साथ ही शिकायत में लिखा है कि 'यह 295ए, 298, 505, 67 आईटी एक्ट और 34 आईपीसी के तहत अपराध है और आरोपी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए। वही उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) के खिलाफ उनकी फिल्म 'काली' के लिए हिंदू देवताओं के अपमानजनक चित्रण, आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज (FIR registered) की है।

वही फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई ने सोमवार को कहा कि वह जब तक जिंदा हैं, निडर होकर आवाज उठाती रहेंगी। डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर में देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया है। इस वजह से इसकी आलोचना हो रही है। वही फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) ने सोमवार को कहा कि वह जब तक जिंदा हैं, निडर होकर आवाज उठाती रहेंगी।

और पढ़ें
Next Story