Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक नामी कंपनी का निदेशक मुंबई से गिरफ्तार, 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला, दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस के अनुसार इन्सो इन्फ़्रास्ट्रक्चर (पी) लिमिटेड के निदेशक आशीष बेगवानी ने 2018 में एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अगस्त 2010 में आईएलएंडएफएफ ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क लिमिटेड के निदेशकों ने उन्हें निवेश करने के लिए संपर्क किया था।

पुलिस ने की कार्रवाई
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने एक कंपनी के प्रबंध निदेशक को मुंबई से गिरफ्तार (Arrested) किया। ये कार्रवाई 2018 में धोखाधड़ी, जालसाजी (Delhi Fraud) और लगभग 100 करोड़ रुपये के गबन के मामले में की गई है। पुलिस (Delhi Police) के अधिकारी ने इस बारे में रविवार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईएलएंडएफएस रेल लिमिटेड के निदेशकों में से एक और आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रामचंद करुणाकरण ने रुपये की हेराफेरी में मुख्य भूमिका अदा की। पुलिस ने बताया कि आरोपी को 20 जुलाई को मुंबई से गिरफ्तार किया गया। उसे अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के अनुसार इन्सो इन्फ़्रास्ट्रक्चर (पी) लिमिटेड के निदेशक आशीष बेगवानी ने 2018 में एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अगस्त 2010 में आईएलएंडएफएफ ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क लिमिटेड के निदेशकों ने उन्हें निवेश करने के लिए संपर्क किया था। उनके वादे पर सहमत होते हुए उनकी कंपनी ने आईएलएंडएफएस रेल लिमिटेड में 170 करोड़ रुपये का निवेश इस कंपनी में 15 फीसदी हिस्सेदारी लेने के आधार पर किया था।

आरोपी ने कई नई कंपनियों को किया भुगतान

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) आर के सिंह ने कहा कि समय के साथ शिकायतकर्ता ने यह पाया कि कंपनी फायदे में नहीं जा रही है और कोष का गलत इस्तेमाल हो रहा है। सिंह ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी ने कई ऐसी कंपनियों को भुगतान किए, जिसने कोई काम ही नहीं किया था। सवालों के दायरे में आने वाली कंपनियों को निविदा देने के मामले में भी वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

Next Story