Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा, कोरोना मरीज़ों को लेकर कही ये बात

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां क़रीब 40 बेड हैं जिन पर ऑक्सीजन भी है। उन्होंने कहा कि मरीज़ों की संख्या घटी है और पॉजिटिविटी रेट कम हुआ है। आज दिल्ली को जो ऑक्सीजन मिल रही है वो अस्पतालों की ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए सही है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा, कोरोना मरीज़ों को लेकर ही ये बात
X

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) से बढ़ते मौतों के बीच, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने द्वारका के माउंट कार्मेल स्कूल (Mount Carmel School) में बने कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) का दौरा किया। स्कूल ने अपने ऑडिटोरियम में कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां क़रीब 40 बेड हैं जिन पर ऑक्सीजन भी है। उन्होंने कहा कि मरीज़ों की संख्या घटी है और पॉजिटिविटी रेट कम हुआ है। आज दिल्ली को जो ऑक्सीजन मिल रही है वो अस्पतालों की ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए सही है।

इससे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल से कोविड​​-19 के 23 रोगियों के लापता होने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिसोदिया ने स्वास्थ्य विभाग से इस मामले की जांच करने और सोमवार शाम तक रिपोर्ट देने को कहा है। निगम के महापौर जयप्रकाश ने शनिवार को कहा था कि कम से कम 23 कोविड​​-19 रोगियों ने अस्पताल को बताए बिना 19 अप्रैल और छह मई के बीच अस्पताल छोड़ दिया।

साथ ही, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से विदेश से कोविड राहत सामग्री मंगाने वाले दानदाताओं को एकीकृत माल और सेवा कर (आईजीएसटी) से छूट देने का अनुरोध किया था। दिल्ली के वित्त मंत्री सिसोदिया ने सीतारमण को लिखे एक पत्र में नि:शुल्क वितरण के लिए भारत के बाहर से दान में मिले सामान पर एकीकृत माल और सेवा कर संबंधी छूट 30 जून तक बढ़ाने के केंद्र सरकार के कदम की सराहना की।

Next Story