Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के 'सिंगापुर स्ट्रेन' वाले बयान का किया बचाव, केंद्र सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

सिसोदिया मंगलवार को किए गए केजरीवाल के ट्वीट का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने केंद्र से सिंगापुर से सभी हवाई सेवाएं रद्द करने का अनुरोध किया था, यह कहते हुए कि वहां कोरोना वायरस का एक स्वरूप उभर रहा है जो बच्चों के बेहद खतरनाक है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के
X

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सिंगापुर (Singapore) में मिले कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन (New Corona Strain) को बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के बयान का बुधवार को बचाव किया। साथ ही भाजपा (BJP) एवं उसकी सरकार (Central Government) पर इस मु्द्दे को लेकर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा और केंद्र के बयान एवं प्रतिक्रियाएं दिखाती हैं कि वे सिंगापुर में अपनी छवि को लेकर चिंतित है और भारत में बच्चों को लेकर नहीं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने वायरस के सिंगापुर में मिले स्वरूप और बच्चों के बारे में बात की। मुद्दा सिंगापुर नहीं बल्कि बच्चे हैं। सिसोदिया मंगलवार को किए गए केजरीवाल के ट्वीट का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने केंद्र से सिंगापुर से सभी हवाई सेवाएं रद्द करने का अनुरोध किया था, यह कहते हुए कि वहां कोरोना वायरस का एक स्वरूप उभर रहा है जो बच्चों के बेहद खतरनाक है।

उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र उस समय कार्रवाई में विफल रहा जब वैज्ञानिकों और चिकित्सकों ने कोरोना के लंदन स्वरूप के बारे में चेतावनी दी थी जिसके चलते भारत में कई लोगों की मौत हो गई। सिंगापुर ने केजरीवाल की टिप्पणियों पर कड़ा विरोध दर्ज किया है और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भारत का बयान नहीं है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार बच्चों को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी। केजरीवाल ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया।


Next Story