Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लिनिक का किया उद्घाटन, बोले- लोगों को मिलेगा फायदा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये मोहल्ला क्लिनिक तैयार हो गया था लेकिन कोरोना की वजह से इसका संचालन शुरू नहीं हो पाया था। अब मुझे खुशी है कि पटपड़गंज विधानसभा में एक और मोहल्ला क्लिनिक शुरू हो गया है। सभी लोगों का इसका फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आज वेस्ट विनोद नगर में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जी के साथ नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लिनिक का किया उद्घाटन, बोले- लोगों को मिलेगा फायदा
X

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली में केजरीवाल सरकार (Delhi Government) में मोहल्ला क्लिनिक (Mohalla Clinic) की योजना सबसे सफल योजना रही है। दिल्ली में इस मॉडल की विदेशों तक धूम मची थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण कई मोहल्ला क्लिनिक के बनने के बावजूद भी उसका संचालन नहीं किया गया। इस बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने पटपड़गंज (Patparganj) के रिट्रीट अपार्टमेंट के पास मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 497 मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत आज से की जा रही है।

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये मोहल्ला क्लिनिक तैयार हो गया था लेकिन कोरोना की वजह से इसका संचालन शुरू नहीं हो पाया था। अब मुझे खुशी है कि पटपड़गंज विधानसभा में एक और मोहल्ला क्लिनिक शुरू हो गया है। सभी लोगों का इसका फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आज वेस्ट विनोद नगर में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जी के साथ नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया।

इस मोहल्ला क्लिनिक से पटपड़गंज सोसाइटीज और विनोद नगर के लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा, 200 तरह के टेस्ट और दवाइयां मुफ्त में मिलेगी। इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वर्ष भारतीय डॉक्टर को भारत रत्न मिलना चाहिए। भारतीय डॉक्टर मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक शहीद हुए डाक्टर्ज़ को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। इससे पूरा देश इस से खुश होगा।

Next Story