Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Zoo Reopen: दिल्ली में एक अगस्त से खुलेगा चिड़ियाघर, ऐसे मिलेगी एंट्री बस करना होगा ये काम

Delhi Zoo Reopen: दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पांडेय ने इस बारे में बताया कि चिड़ियाघर को दो शिफ्ट में खोला जाएगा। पहली शिफ्ट में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक खुलेगा। चिड़ियाघर में प्रवेश ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से ही मिलेगा। इस दौरान सभी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा।

Delhi Zoo Reopen: दिल्ली में एक अगस्त से खुलेगा चिड़ियाघर, ऐसे मिलेगी एंट्री, करना होगा ये काम
X

दिल्ली में एक अगस्त से खुलेगा चिड़ियाघर

Delhi Zoo Reopen दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) से स्थिति ठीक होने के मद्देनजर एक अगस्त से चिड़ियाघर (Zoo) को खोलने की मंजूरी दी गई है। आपको बता दें कि कोरोना के मामले लगातार कम आ रहे है। जिससे लेकर दिल्ली में अनलॉक (Delhi Unlock) के तहत ज्यादातर गतिविधियों को खोलने की इजाजत दी गई है। वहीं अब लंबे समय से बंद दिल्ली के चिड़ियाघर को भी खोलने की अनुमति दी गई है। पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर की सुनामी के कारण चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था। वहीं बर्ड फ्लू का खतरा भी चिड़ियाघर पर मंडराने लगा था। लेकिन अब हालात ठीक है।

दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पांडेय ने इस बारे में बताया कि चिड़ियाघर को दो शिफ्ट में खोला जाएगा। पहली शिफ्ट में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक खुलेगा। चिड़ियाघर में प्रवेश ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से ही मिलेगा। इस दौरान सभी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। ऑनलाइन बुकिंग 31 जुलाई से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली चिड़ियाघर को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था। इसके बाद से केंद्र की ओर से मंजूरी न मिलने के कारण दिल्ली चिड़ियाघर अनलॉक के विभिन्न चरणों में भी नहीं खोला गया था।

कोरोना से हालात सामान्य होने पर दिल्ली चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा गया था। इस वजह से एहतियातन दिल्ली चिड़ियाघर को पर्यटकों के लिए बंद रखा गया था। हालांकि, कुछ दिनों में नमूनों की रिपोर्ट लगातार निगेटिव आ रही है। इसको देखते हुए दिल्ली चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू का खतरा भी टल गया है। यही वजह है कि दिल्ली चिड़ियाघर ने कोरोना नियमों के साथ परिसर को खोलने की तैयारी कर ली है। इसे फैसले के बाद दिल्ली के लोगों के लिए एक बार फिर से चिड़ियाघर में जाकर जानवरों का दीदार कर सकेंगे।

Next Story