Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Wine Shop: दिल्ली सरकार का आदेश, कोरोना को रोकने के लिए शराब की दुकानों पर तैनात होंगे मार्शल

Delhi Wine Shop: आबकारी विभाग ने छह जून को जारी एक आदेश में कहा कि सभी चारों सरकारी निगम-डीएसआईआईडीसी, डीटीटीडीसी, डीएससीएससी और डीसीसीडब्ल्यूएस अपनी सभी दुकानों (एल-6 और एल-8) पर पर्याप्त संख्या में मार्शल तैनात करेंगे।

Delhi Wine Shop: दिल्ली सरकार का आदेश, कोरोना को रोकने के लिए शराब की दुकानों पर मार्शल तैनात हो
X

दिल्ली सरकार का आदेश

Delhi Wine Shop दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने मंगलवार को आदेश दिया है कि शहर में सभी शराब विक्रेताओं को अपनी दुकानों पर मार्शल (Marshals) और पर्याप्त कर्मी तैनात हो ताकि वहां सामाजिक दूरी (Covid Guidelines) बनाए रखने और मास्क (Mask) पहनने जैसा कोविड रोधी व्यवहार सुनिश्चित किया जा सके। इसने शराब विक्रेताओं को यह निर्देश भी दिया कि वे सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस (Delhi Police) का सहयोग करें। आबकारी विभाग (Excise Department) ने छह जून को जारी एक आदेश में कहा कि सभी चारों सरकारी निगम-डीएसआईआईडीसी, डीटीटीडीसी, डीएससीएससी और डीसीसीडब्ल्यूएस अपनी सभी दुकानों पर पर्याप्त संख्या में मार्शल तैनात करेंगे।

कोविड गाइडलाइंस पालन करवाने का निर्देश

निजी लाइसेंस धारक (एल-7, एल-9 और एल-10) अपने कर्मचारियों की तैनाती करेंगे ताकि शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी, मास्क पहनने, सैनिटाइजर के नियमित इस्तेमाल जैसा कोविड रोधी व्यवहार सुनिश्चित किया जा सके और साथ में यह भी सुनिश्चित हो सके कि इन दुकानों में कोई व्यक्ति शराब, पान, गुटखा, तंबाकू इत्यादि का इस्तेमाल न करे। राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी एजेंसियों की और निजी तौर पर संचालित शराब की लगभग 850 दुकानें हैं। वर्तमान में इन 850 दुकानों में से 40 प्रतिशत का संचालन निजी व्यक्तियों के हाथों में है।

शराब ठेकों को फिर से खोलने की अनुमति

राष्ट्रीय राजधानी में शराब बिक्री से जुड़ी चार सरकारी एजेंसियां-दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम, दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम, दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड और दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर हैं। दिल्ली सरकार ने 'अनलॉक' के दूसरे चरण में दे दी है। 19 अप्रैल से लागू लॉकडाउन 16 जून तक बढ़ा दिया गया है।

Next Story