Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 6 बजे तक घर से निकलने पर प्रतिबंध

इसी बीच, कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक खत्म हो चुकी है। जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे है। दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे घर से निकलने पर प्रतिबंध
X

दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

Delhi Weekend Lockdown दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता पर चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक साप्ताहिक बाज़ार को एक दिन में और एक ज़ोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाज़ार में ज़्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

रेस्टोरेंट में अब बैठ कर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर मचा है। रोजाना हजारों की संख्या मामले सामने आ रहे है। वहीं, दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी हो चुकी है जबकि 69 अस्पतालों में वेंटिलेटर और 77 अस्पतालों में आईसीयू बेड भर चुके हैं। जीटीबी, लोकनायक, बुराड़ी अस्पताल, सर गंगाराम, फोर्टिस शालीमार बाग, अपोलो जैसे अस्पतालों में सभी आईसीयू बेड भर चुके हैं। कई बड़े अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध सभी वेंटिलेटर बेड भर चुके हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं।

वहीं श्मशान घाट के बाहर अंतिम संस्कार के लिए भी कतारें लगने लगी है। इसी बीच, कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक खत्म हो चुकी है। इस समय सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है। शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आधिकारिक तौर पर ऐलान किया है। गौरतलब है कि दिल्ली में इस वक्त पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, वहीं जहां केस अधिक हैं वहां पर कंटेनमेंट ज़ोन पर फोकस किया जा रहा है। इन पाबंदियों के बावजूद भी कोरोना के केस कम नहीं हो रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन का संकट है, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और खुद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लॉकडाउन की संभावनाओं को नकार चुके हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा, क्योंकि इससे बहुत सी मुश्किलें होती हैं। हालांकि, केजरीवाल ने ये भी चेताया था कि अगर अस्पतालों में बेड्स की कमी होती है, या हालात बेकाबू हो सकते हैं तो कहीं लॉकडाउन ना लगाना पड़ जाए।

Next Story