Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Supply: दिल्ली सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पानी का उत्पादन बढ़कर 955 मिलियन गैलन प्रति दिन पर पहुंचा

Delhi Water Supply: डीजेबी के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि पानी का उत्पादन बढ़ा है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज डीजेबी द्वारा दिल्ली का जल उत्पादन सामान्य 910 एमजीडी के मुकाबले 955 एमजीडी के अब तक के उच्च स्तर पर है।

Delhi Water Supply: दिल्ली सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पानी का उत्पादन हुआ 955 मिलियन गैलन प्रति दिन
X

दिल्ली सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड

Delhi Water Supply दिल्ली में जल संकट मंडराया हुआ है। इस बीच दिल्ली की विपक्षी दल केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के खिलाफ हल्लाबोल कर रही है। क्योंकि लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। इस भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल की समस्या सता रही है। उधर, दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आज पानी उत्पादन का नया रिकॉर्ड बना लिया है। इस बारे में दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज पानी का उत्पादन 955 मिलियन गैलन प्रति दिन के अब तक के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को पानी उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि सरकार सभी को पानी उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश कर रही है। हमारे इंजीनियर 24 घंटे काम कर रहे हैं। डीजेबी के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि पानी का उत्पादन बढ़ा है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज डीजेबी द्वारा दिल्ली का जल उत्पादन सामान्य 910 एमजीडी के मुकाबले 955 एमजीडी के अब तक के उच्च स्तर पर है। यमुना नदी में कच्चे पानी की पर्याप्त उपलब्धता के साथ-साथ इंजीनियरिंग समाधानों के कारण, हम हमारे उच्चतम स्तर तक आगे बढ़ने में कामयाब रहे हैं।

कांग्रेस ने जारी की 'पानी सच्चाई रिपोर्ट'

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने पानी सच्चाई रिपोर्ट जारी की और आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों को स्वच्छ जल नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पीने का पानी शहर में दुर्लभ वस्तु बन गया है। चौधरी ने कहा कि राजधानी में जल संकट इतना गहरा हो गया है कि पहले से ही कोविड-19 महामारी की मार झेल रहे लोगों को रोजमर्रा के उपयोग के लिए पैसे देकर बोतलबंद पानी खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के मुकाबले मौजूदा सरकार के समय गंदा पानी, पानी की कमी और सीवर जाम होने संबंधी समस्याओं की शिकायतें 209 प्रतिशत बढ़ गयी हैं।

Next Story