Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Crisis: दिल्ली के ओखला और संगम विहार में पानी की किल्लत से लोग परेशान, केजरीवाल सरकार से की ये मांग

Delhi Water Crisis: एक व्यक्ति ने बताय कि पहले पानी आधा घंटा आता था लेकिन अब पानी सिर्फ 20 मिनट आ रहा है। टैंकर यहां शाम को आता है। मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि पानी सुबह और शाम आधे घंटे दिया जाए ताकि पानी की कमी खत्म हो। वहीं आज यमुना में शैवाल (एल्गी) की मात्रा बढ़ने से प्रदूषण बढ़ गया है। इसकी वजह से दो वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी का उत्पादन 25 प्रतिशत तक कम हो गया है। जिसके चलते अब राजधानी में पानी की समस्या भी बढ़ रही है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली के ओखला फेज-2 में पानी की किल्लत से लोग परेशान, केजरीवाल सरकार से की ये मांग
X

दिल्ली के ओखला फेज-2 में पानी की किल्लत से लोग परेशान

Delhi Water Crisis दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कई हिस्सों में पानी की किल्लत (Water Shortage) की खबरें सामने आई है। जिससे लोगों की काफी परेशानी बढ़ती नजर आई है। चाहे वे चाणक्यपुरी हो या चिल्ला गांव पानी न मिलने से घंटों लाइन में लोग खड़े दिखे। वैसी ही तस्वीरें आज दिल्ली के ओखला (Okhla) से सामने आई है। जहां पानी न मिलने से लोग दिक्कत में दिखे। क्योंकि ओखला फेज-2 में पानी की कमी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। एक व्यक्ति ने बताय कि पहले पानी आधा घंटा आता था लेकिन अब पानी सिर्फ 20 मिनट आ रहा है।

शैवाल की समस्या कम होने तक पानी की किल्लत बनी रहेगी: डीजेबी

टैंकर यहां शाम को आता है। मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि पानी सुबह और शाम आधे घंटे दिया जाए ताकि पानी की कमी खत्म हो। वहीं, दिल्ली के संगम विहार में पानी की कमी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। एक स्थानीय निवासी ने बताया किपानी की बहुत दिक्कत है जब तक टैंकर नहीं आता तब तक हम लोग प्यासे बैठे रहते हैं। कोरोना काल में इतनी कमाई नहीं है, जो कमाते हैं वो भी पानी में खर्च कर दें तो खाएंगे क्या? आज यमुना में शैवाल (एल्गी) की मात्रा बढ़ने से प्रदूषण बढ़ गया है। इसकी वजह से दो वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी का उत्पादन 25 प्रतिशत तक कम हो गया है। जिसके चलते अब राजधानी में पानी की समस्या भी बढ़ रही है। डीजेबी के अनुसार, शैवाल की समस्या कम होने तक पानी की किल्लत बनी रहेगी। इस समस्या को हल करने के लिए डीजेबी अपने एक्सपर्ट के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके अलावा ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट पर भी इसका असर पड़ा है। डीजेबी के अनुसार, यमुना में अमोनिया का स्तर भी बढ़ा है लेकिन वह भी समस्या बढ़ाने के स्तर तक नहीं पहुंचा है।

आज दिल्ली के इन हिस्सों में पानी की सप्लाई पर पड़ेगा असर

रविवार को पानी का उत्पादन कम होने की वजह से सिविल लाइंस, हिंदूराव अस्पताल और इसके आसपास के एरिया, कमला नगर, शक्ति नगर और इससे लगते एरिया, करोल बाग, पहाड़गंज और एनडीएमसी का एरिया, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर (ईस्ट और वेस्ट), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी और इससे लगते एरिया, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रहलादपुर और इससे लगते एरिया, रामलीला ग्राउंड, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और इससे लगते एरिया के अलावा साउथ दिल्ली और दिल्ली कैंट की पानी सप्लाई पर असर रहेगा।

Next Story