Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Crisis: चाणक्यपुरी इलाके में पानी की किल्लत से लोग परेशान, NDMC भी टैंकर भेजने में कर रही देरी

Delhi Water Crisis: एक स्थानीय महिला ने बताया कि यहां पानी की बहुत दिक्कत है, पानी का टैंकर सुबह-शाम आता है, लेकिन इसका कोई निश्चित समय नहीं है। पानी के टैंकर का इंतजार करते-करते कई बार तो पूरा दिन निकल जाता है और कभी-कभी काम भी छोड़ना पड़ता है। पानी नहीं होगा तो दिन भर के सारे काम कैसे होंगे।

Delhi Water Crisis: चाणक्यपुरी इलाके में पानी की किल्लत से लोग परेशान, NDMC भी टैंकर भेजने में कर रही देरी
X

 चाणक्यपुरी इलाके में पानी की किल्लत से लोग परेशान

Delhi Water Crisis दिल्ली में गर्मी (Heat) के कारण लोगों को कई तरह की परेशानी होने लगी है। शहर में तापमान (Delhi Temperature) बढ़ने के साथ ही कुछ इलाकों में पानी की किल्लत होने लगी है। बूंद-बूंद पानी के लिए लोग परेशान हो रहे है। इलाके में टैंकर (Tanker) आते ही लोग बुरी तरह उस पर टूट पड़ते हैं और इस दौरान वो कोरोना से बचाव के नियमों (Covid Guidelines) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) तक को नजरअंदाज करते देखे जा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एनडीएमसी) के अंतर्गत आने वाले चाणक्यपुरी इलाके के विवेकानंद कैंप में भी इन दिनों लोग पानी की समस्या से परेशान हैं। एक स्थानीय महिला ने बताया कि यहां पानी की बहुत दिक्कत है, पानी का टैंकर सुबह-शाम आता है, लेकिन इसका कोई निश्चित समय नहीं है। पानी के टैंकर का इंतजार करते-करते कई बार तो पूरा दिन निकल जाता है और कभी-कभी काम भी छोड़ना पड़ता है। पानी नहीं होगा तो दिन भर के सारे काम कैसे होंगे।

वहीं, एक दूसरी महिला शीला ने बताया कि कभी-कभी हमें एनडीएमसी द्वारा पानी के टैंकर के आने के बारे में पता ही नहीं चलता है क्योंकि हम घर के अंदर रहते हैं। इसलिए हम यहां घरों के बाहर बैठकर पानी के टैंकर के आने का इंतजार करते हैं। 5 मिनट की देरी भी हमें खाली हाथ घर लौटने पर मजबूर कर सकती है। विवेकानंद कैंप हो या कोई और कॉलोनी वहां जब भी पानी का टैंकर आता है तो पानी लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे स्थानीय लोग पानी के टैंकर परही चढ़ जाते हैं।

Next Story