Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Crisis: चिल्ला गांव में पानी की भारी किल्लत, रोड पर लगी डब्बों की कतारें

Delhi Water Crisis: एक सर्वे के मुताबिक, शहर में पानी की मांग 2041 तक 1,455 मिलियन गैलन प्रति दिन (MDG) से अधिक होने की उम्मीद है। पानी की संकट राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों के निवासियों को प्रभावित कर रही है। ऐसा ही हाल दिल्ली के चिल्ला गांव (Chilla Village) की है।

Delhi Water Crisis: चिल्ला गांव में पानी की भारी किल्लत, रोड पर लगी डब्बों की कतारें
X

चिल्ला गांव में पानी की भारी किल्लत

Delhi Water Crisis दिल्ली में गर्मी के महीनों में पानी की मांग काफी बढ़ जाती है। वहीं यहां रहने वाले लोगों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए दिल्ली कई हिस्सों में पानी की पहले के मुकाबले काफी परेशानी होने लगी है। एक सर्वे के मुताबिक, शहर में पानी की मांग 2041 तक 1,455 मिलियन गैलन प्रति दिन (MDG) से अधिक होने की उम्मीद है। पानी की संकट राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों के निवासियों को प्रभावित कर रही है। ऐसा ही हाल दिल्ली के चिल्ला गांव (Chilla Village) की है।

जहां पानी की कमी की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां टैंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही है। यह एक बार की घटना भी नहीं है। लोगों का कहना है कि यहां पानी की किल्लत लगातार बनी रहती है। हाल के दिनों में दिल्ली के कई हिस्सों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं। दिल्ली के चिल्ला गांव में हर चार दिनों में केवल एक बार 'भरने' के लिए पानी मिलता है जिसका कारण कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लगाया गया लॉकडाउन है।

पूर्वी दिल्ली के इलाके में दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के ट्रकों से पीने का पानी लेने के लिए काफी संख्या में लोगों की लंबी कतारें लग जाती हैं। निवासियों ने कहा कि नगर निगम का पानी का टैंकर दिन में दो बार आता है लेकिन कोई निश्चित समय नहीं है। हमें घंटों इंतजार करना पड़ता है और कभी-कभी काम भी छोड़ देना पड़ता है।

Next Story