Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Crisis: दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं का सत्येंद्र जैन के घर हंगामा, पानी-बिजली कनेक्शन काटने की कोशिश

Delhi Water Crisis: प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। केजरीवाल सरकार के मंत्रियों को पानी की आपूर्ति बंद होने पर लोगों की समस्याओं का एहसास होगा। बाद में प्रदर्शनकारी उसी इलाके में रहने वाले जैन के आवास पर पहुंचे और पानी का कनेक्शन काटने का प्रयास किया।

Delhi Water Crisis: दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं का सत्येंद्र जैन के घर हंगामा, पानी-बिजली कनेक्शन काटने की कोशिश
X

दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं का सत्येंद्र जैन के घर हंगामा

Delhi Water Crisis दिल्ली में जल संकट पर राजनीति गहराती जा रही है। वहीं खराब पानी की आपूर्ति को लेकर सोमवार को दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के अध्यक्ष सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) के घर का पानी का कनेक्शन काटने की कोशिश कर रहे भाजपा नेताओं (Delhi BJP) और कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिये पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि अगले दो दिन में मुद्दे का समाधान नहीं निकाला गया, तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास की पानी की आपूर्ति काट दी जाएगी। भाजपा नेता और कार्यकर्ता सिविल लाइंस इलाके में डीजेबी के क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर जमा हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि खराब पानी की आपूर्ति के कारण शहर के लोग संकट का सामना कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा ने लगाया आरोप

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। केजरीवाल सरकार के मंत्रियों को पानी की आपूर्ति बंद होने पर लोगों की समस्याओं का एहसास होगा। बाद में प्रदर्शनकारी उसी इलाके में रहने वाले जैन के आवास पर पहुंचे और पानी का कनेक्शन काटने का प्रयास किया। दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने कहा कि हमने जैन के आवास के बाहर पानी की लाइन को हटाने के लिए एक जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया। अगर दिल्ली सरकार अगले दो दिनों में लोगों के सामने आने वाले पानी के संकट को हल करने में विफल रहती है, तो हम केजरीवाल के आवास का पानी का कनेक्शन भी काट देंगे।

पुलिस ने पानी की बौछारों का किया इस्तेमाल

पुलिस ने पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और प्रदर्शन के दौरान हमारे लोगों को हिरासत में लिया गया।'' दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने रविवार को दावा किया था कि हरियाणा दिल्ली के पानी के वैध हिस्से को रोक रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय का रुख कर हरियाणा को राजधानी के वैध हिस्से का पानी जारी करने का निर्देश देने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि डीजेबी इस गर्मी में शहर के निवासियों को 1,150 एमजीडी की मांग के मुकाबले रोजाना 945 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी की आपूर्ति कर रहा है। उन्होंने कहा था कि फिलहाल दिल्ली को हरियाणा से 609 एमजीडी के मुकाबले 479 एमजीडी पानी मिल रहा है। इसके अलावा, दिल्ली 90 एमजीडी भूजल खींचती है और ऊपरी गंग नहर से 250 एमजीडी प्राप्त करती है।

Next Story