Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Vegetable Price Today: दिल्ली में सब्जियों के भाव ने फिर रुलाया, प्याज की कीमत ढाई गुणा बढ़ी

Delhi Vegetable Price Today: थोक भाव में भी प्याज की कीमत 45 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गया। 15 दिनों में प्याज की कीमत प्रतिकिलो ढाई गुणा तक बढ़ गई है। 20 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाला प्याज इनदिनों फुटकर बाजारों में 50 से 60 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है।

कैट के देशव्यापी बंद का प्रदेश में असर, डूमरतराई थोक सब्जी मंडी आज रहेगी बंद
X
सब्जी मंडी (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Vegetable Price Today दिल्ली में एक बार फिर से सब्जियों के दाम बढ़ गये है। लोगों की थाली से सब्जियां गायब होने लगी है। बात करें प्याज की तो लोगों को फिर से परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि पिछले 15 दिनों से कीमत में काफी वृद्धि हो रही है। जिस कारण आम आदमी की मुश्किलें फिर से बढ़ने लगी है। प्याज की कीमत में लगातार उछाल होने की वजह से प्याज आम लोगों की थाली से भी दूर होता जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले दिनों तो थोक भाव में भी प्याज की कीमत 45 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गया। 15 दिनों में प्याज की कीमत प्रतिकिलो ढाई गुणा तक बढ़ गई है। 20 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाला प्याज इनदिनों फुटकर बाजारों में 50 से 60 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। आने वाले कुछ दिनों में सब्जियों की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है।

सब्जियों के व्यापारियों ने बताया कि प्याज की नई खेप आने पर ही लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। क्योंकि गुजरात, बंगाल, नसिक से जैसे ही बड़ी मात्रा में प्याज का खेप दिल्ली पहुंचना शुरू होगा, कीमत में गिरावट आएगी। वहीं, दूसरी तरफ हरी सब्जियों के दाम भी बढ़े हुए है। अगले दस दिनों में प्याज की कीमत में गिरावट आ सकती है। फसलों के अंतर की वजह से प्याज की कीमत में उछाल आया है। पिछले सप्ताह तो थोक भाव में प्याज की कीमत 45 रुपया प्रतिकलो के पार चला गया था। आज प्याज की कीमत थोक भाव में 20-33 रुपया प्रतिकिलो रहा। इस साल प्याज की फसल काफी अच्छी हुई है। फसल अच्छी हुई है लिहाजा भाव कम रहेगा।

आजादपुर के कारोबारी एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि आलू के थोक भाव में बंपर कमी प्याज के साथ ही आलू के भाव भी बढ़ा हुआ है। जबकि थोक भाव में आलू की कीमत में भारी गिरावट है। आजादपुर मंडल में महज 6-7 रुपया प्रतिकिलो आलू बिक रहा है जबकि यह खुदरा बाजार में आते ही 20 रुपया प्रतिकिलो तक पहुंच जा रहा है। आलू की फसल बंपर हुई है। मंडी में आलू की कीमत में जबरदस्त कमी आई है। आने वाले समय में आम लोगों की पहुंच में होगा आलू-प्याज की कीमत।

Next Story