Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Vegetable Price Today: खाने की थाली से सब्जियां हुई कम, आलू-प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों के निकाले आंसू

Delhi Vegetable Price Today: आज़ादपुर मंडी के एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया कि आलू इस साल महंगा है क्योंकि आलू की पैदावार कम है। आलू कभी इतना महंगा नहीं हुआ था। इससे काम पर भी बहुत असर हुआ है।

Delhi Vegetable Price: खाने की थाली से सब्जियां हुई कम, आलू-प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों के निकाले आंसू
X

खाने की थाली से सब्जियां हुई कम

(Delhi Vegetable Price) दिल्ली में त्योहार का सीजन शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। लोगों को इस त्योहारी सीजन में ज्यादा ढील करनी पड़ेगी। क्योंकि आलू-प्याज के भाव ने लोगों को रूलाना शुरू कर दिया है। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से सब्ज़ियों के दाम बढ़ गए हैं। सब्‍जी मंडी में आलू- प्‍याज जहां 50-60 रुपये किलो बिक रहा है, वह फुटकर में 80 रुपये तक बेचा जा रहा है। आज़ादपुर मंडी के एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया कि आलू इस साल महंगा है क्योंकि आलू की पैदावार कम है।

आलू कभी इतना महंगा नहीं हुआ था। इससे काम पर भी बहुत असर हुआ है। सब्‍जी मंडी में आलू-प्‍याज के मुकाबले अन्‍य हरी सब्‍जियों की कीमत कम हैं। दिल्‍ली रोड सब्‍जी मंडी में आलू 50 रुपये किलो बिका, जबकि प्‍याज की कीमत 60 रुपये किलो बिका। दिल्ली में आम तौर पर इस समय सब्जियों के भाव कम हो जाते है। लेकिन देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश और बाढ़ के हालात होने के कारण फसल खराब हो गई तो कई नई पैदावार नहीं हो पाई।

जबकि हरी सब्जियों के साथ अन्य सब्जियों के रेट कम हुये है। जैसे गोभी 20 रुपये किलो, टमाटर 30 रुपये, कटहल 40 रुपये किलो और 10 से 15 रुपये किलो पालक बिक रहा है। आम तौर पर आलू और प्याज हर घर में और खाने की थाली में इन दोनों सब्जियों को रखा जाता है लेकिन रेट बढ़ने के कारण धीरे-धीरे ये थाली से गायब हो रहे है। दिल्ली की मंडी में सब्जियों की सरकारी दुकान में 35 रुपये किलो प्‍याज बिक रहा है।

Next Story