Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक की शुरुआत होते ही बढ़ा ट्रैफिक, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारों से लगा जाम

Delhi Unlock: दिल्ली में लॉकडाउन में ढील मिलते ही राजधानी की सड़कों पर गाड़ियों लंबी कतारें दिखने लगीं है, जो कि चिंता की बात है। जबकि राहगीरों को अब अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी समय लग रहा है। लोग काफी समय तक जाम में फंस रहे है। वहीं लॉकडाउन के दौरान एक घंटे की दूरी आधे घंटे में पूरी कर ली जाती थी। ऐसा लग रहा है लोग फिर से कोरोना की तीसरी लहर से पहले लापरवाही बरत रहे है।

Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक की शुरुआत होते ही बढ़ा ट्रैफिक, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारों से लगा जाम
X

दिल्ली में अनलॉक की शुरुआत होते ही बढ़ा ट्रैफिक

Delhi Unlock दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) से हालात बेहतर हो रहे है। रोजाना संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं रिकवरी रेट भी पॉजिटिव रेट (Positive Rate) से डबल हो चुके है। ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देते हुए अनलॉक (Unlock) की शुरुआत कर दी है। इसी क्रम में सबसे पहले निर्माण उद्योग और फैक्ट्रियों को फिर से बहाल किया गया है। ताकि गरीब मजदूरों को काम मिल सके। अब लॉकडाउन में ढील मिलते ही राजधानी की सड़कों पर गाड़ियों (Traffic Jammed) लंबी कतारें दिखने लगीं है, जो कि चिंता की बात है।

जबकि राहगीरों को अब अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी समय लग रहा है। लोग काफी समय तक जाम में फंस रहे है। वहीं लॉकडाउन के दौरान एक घंटे की दूरी आधे घंटे में पूरी कर ली जाती थी। ऐसा लग रहा है लोग फिर से कोरोना की तीसरी लहर से पहले लापरवाही बरत रहे है। जो की अच्छी बात नहीं है। वहीं लोग लॉकडाउन के बाकी नियमों का भी उल्लघंन कर रहे है।

पुलिस के मुताबिक, कोरोना की इस लहर में 19 अप्रैल से लेकर 31 मई तक लगभग 8300 लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश न मानने पर (आईपीसी 188) एफआईआर दर्ज की गई है। यह सिर्फ 42 दिनों में पुलिस की तरफ से हुई कार्यवाही है, जबकि बीते साल लगभग 80 दिनों में 25 हजार के करीब एफआईआर दर्ज हुई थी। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी भी नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। जो रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लागू रहता है।

Next Story