Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock: दिल्ली में खुले धार्मिक स्थल, श्रद्धालुओं को करना होगा कोरोना गाइडलाइंस का पालन, DDMA ने दी मंजूरी

Delhi Unlock: दिल्ली के एक मंदिर के पुजारी ने कहा कि मैं उपराज्यपाल को धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने श्रद्धालुओं को मंदिर में आने की अनुमति दी। मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है और एक प्रशासक नियुक्त किया गया है, जो मंदिर के बाहर सभी व्यवस्थाओं को देखेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए हम सभी भक्तों से मास्क पहनने का अनुरोध करते हैं।

Delhi Unlock: दिल्ली में खुले धार्मिक स्थल, श्रद्धालुओं को करना होगा सख्ती से कोरोना गाइडलाइंस का पालन, DDMA ने दी मंजूरी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Delhi Unlock दिल्ली में कोरोना (Corona Pandemic) से हालात बेहतर है। वहीं रोजाना के मामलों में भी कोई वृद्धि नहीं देखी जा रही है। इसके मद्देनजर दिल्ली में अनलॉक के तहत कई गतिविधियों को मंजूरी दे दी गई है। जबकि कई गतिविधियों को खोला जा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने श्रद्धालुओं (Devotees) को बड़ी राहत दी है। क्योंकि

दिल्ली में सभी धार्मिक स्थल (Religious Places) फिर से खोले गए हैं। लेकिन इन जगहों पर एंट्री के लिए कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का सख्ती से पालन करना होगा। इस बात की अनुमति दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दी है। डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में श्रद्धालुओं सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा। इन स्थानों पर पुलिस प्रशासन (Delhi Police) की निगरानी होगी।

दिल्ली के एक मंदिर के पुजारी ने कहा कि मैं उपराज्यपाल को धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने श्रद्धालुओं को मंदिर में आने की अनुमति दी। मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है और एक प्रशासक नियुक्त किया गया है, जो मंदिर के बाहर सभी व्यवस्थाओं को देखेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए हम सभी भक्तों से मास्क पहनने का अनुरोध करते हैं।

डीडीएमए ने कहा कि केवल उन्हीं श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थलों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिनमें कोरोना ​​​​के लक्षण नहीं हैं और प्रत्येक श्रद्धालु को मास्क का उपयोग करना होगा। साथ ही धार्मिक स्थल के अंदर प्रसाद वितरण या पवित्र जल के छिड़काव की भी अनुमति नहीं है। कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर के एक पुजारी मदन लाल शर्मा ने कहा कि मंदिर खुल गया है और हम सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखेंगे, सभी एसओपी और दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।

Next Story