Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Market Unlock: दिल्ली में बाजार खुलने से व्यापारियों के चेहरे पर लौटी खुशी, दुकानदारों की फिर भी रही ये शिकायत

Delhi Market Unlock: एक दुकानदार ने बताया कि आज लगभग 49 दिन बाद मार्केट खुली है और ये सरकार का अच्छा फैसला है लेकिन दुकानें ऑड-ईवन में न खोलकर सभी दुकानें खोल देते तो ज़्यादा अच्छा रहता। कनॉट प्लेस के दुकानदारों के प्रतिनिधि संगठन नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन' के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि कोविड उपयुक्त व्यवहार को कायम रखने के लिए सभी बंदोबस्त किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि खुदरा दुकानों को खोलने के लिए ऑड-ईवन का फॉर्मूला हमारे हित में नहीं है।

Delhi Market Unlock: दिल्ली में बाजार खुलने से व्यापारियों के चेहरे पर लौटी खुशी, दुकानदारों को फिर भी रही ये शिकायत
X

दिल्ली में बाजार खुलने से व्यापारियों के चेहरे पर लौटी खुशी

Delhi Unlock 2.0 कोरोना वायरस (Delhi Coronavirus) की दूसरी लहर से प्रभावित दिल्ली में सोमवार को हालात सामान्य जनजीवन की ओर बढ़ते नजर आए जब करीब दो महीनों के बाद यहां बाजार और मॉल (Markets And Mall) फिर से खुले। वहीं राजधानी में आज से ऑड-ईवन (Odd-Even) के हिसाब से दुकानें खुलीं। एक दुकानदार (Shopkeepers) ने बताया कि आज लगभग 49 दिन बाद मार्केट खुली है और ये सरकार (Delhi Government) का अच्छा फैसला है लेकिन दुकानें ऑड-ईवन में न खोलकर सभी दुकानें खोल देते तो ज़्यादा अच्छा रहता।

कनॉट प्लेस के दुकानदारों के प्रतिनिधि संगठन नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन' के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि कोविड उपयुक्त व्यवहार को कायम रखने के लिए सभी बंदोबस्त किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि खुदरा दुकानों को खोलने के लिए ऑड-ईवन का फॉर्मूला हमारे हित में नहीं है। कनॉट प्लेस में काफी जगह है और ज्यादातर दुकानदारों तथा उनके कर्मचारियों को टीके लग चुके हैं। सरकार को खुदरा क्षेत्र तथा थोक व्यापार के क्षेत्र के लिए अलग-अलग नियम रखने चाहिए।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार करने की सोमवार को अपील की। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया कि आज से दिल्ली में कई गतिविधियाँ फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना वायरस से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें- मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी है। कोरोना संक्रमण से बच कर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है। लक्ष्मी नगर में इलेक्ट्रॉनिक सामान की एक दुकान के मालिक वरूण ने बताया कि दुकान कई दिन बंद रही, अब मैं साफ-सफाई कर रहा हूं। बीते दो महीनों में हुए अनुभव से लोग अब भी घबराए हुए हैं।

उम्मीद है कि हालात बेहतर होंगे और आने वाले दिनों में ग्राहक भी आने लगेंगे। उल्लेखनीय है कि पुलिस और जिला प्रशासन के अलग-अलग दल यह सुनिश्चित करेंगे कि बाजार, मॉल और कॉम्प्लेक्स में कोविड संबंधी किसी नियम का उल्लंघन न हो। ये सभी स्थान सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे। पश्चिम दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अनलॉक की प्रक्रिया सुगमता से हो सके इसलिए हमारे दलों को प्रवर्तन एवं जागरूकता के लिए तैनात किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुकानदारों को जानकारी दी गई है कि संक्रमण से स्वयं को बचाने के लिए उन्हें कौन से नियमों का पालन करना है।

Next Story