Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में अनलॉक होते ही सड़कों पर लगी गाड़ियों की लंबी कतारें, लगा भारी जाम, CM केजरीवाल ने लोगों से की ये अपील

राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कई जगहों पर लंबा जाम लगा हुआ है। ऐसा ही कुछ हाल दिल्ली के आईटीओ पर देखने को मिला है, जहां गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही हैं। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार करने की सोमवार को अपील की।

दिल्ली में अनलॉक होते ही सड़कों पर लगी गाड़ियों की लंबी कतारें, लगा भारी जाम, CM केजरीवाल ने लोगों से की ये अपील
X

वाहन

Delhi Unlock 2.0 दिल्ली में कोरोना के मामले कम होते ही अनलॉक 2.0 प्रक्रिया आज से शुरू की गई है। आज से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी तथा बाजार (Markets) और मॉल (Mall) ऑड-ईवन के आधार पर खोले गए है। मॉल, बाजार और मार्केट कॉम्प्लेक्स सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक खुलेंगे। उधर, राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें देखने (Delhi Traffic Jam) को मिल रही है। कई जगहों पर लंबा जाम लगा हुआ है। ऐसा ही कुछ हाल दिल्ली के आईटीओ (ITO) पर देखने को मिला है जहां गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही है। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार करने की सोमवार को अपील की।

केजरीवाल ने शनिवार को लॉकडाउन में और छूट देने की घोषणा करते हुए कहा था कि सात जून से दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी तथा बाजार और मॉल सम-विषम आधार पर खुलेंगे। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया कि आज से दिल्ली में कई गतिविधियाँ फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें-मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बच कर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है। आपको बता दें कि सोमवार से दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी बहाल हो गया। मेट्रो की सेवा करीब तीन हफ्ते के अंतराल के बाद बहाल की गई है। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में उसकी क्षमता के 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा था कि मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर केवल आधी ट्रेनों का ही संचालन किया जाएगा और हर पांच से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिला करेगी।

Next Story