Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock: दिल्ली सरकार का ऐलान- अगले हफ्ते से रात 8 बजे के बाद भी खुल सकेंगे बाजार, मॉल और रेस्तरां

Delhi Unlock: केजरीवाल ने कहा कि अभी तक करोना के चलते दिल्ली के बाजारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी। लेकिन अब यह समय सीमा हटाई जा रही है। अब बाजार अपने सामान्य समयानुसर खुल सकेंगे। वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने इन जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन करने की बता कही है।

Delhi Unlock: दिल्ली सरकार का ऐलान- अगले हफ्ते से रात 8 बजे के बाद भी खुल सकेंगे बाजार, मॉल और रेस्तरां
X

 दिल्ली सरकार का ऐलान

Delhi Unlock दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) के मामले कम होते ही पाबंदियों भी ढील दी जा रही है। इस बीच, दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने ऐलान किया है कि संक्रमण में गिरावट के मद्देजनर सोमवार से दिल्ली में रात 8 बजे के बाद भी बाजार, मॉल और रेस्तरां (Markets, malls and Restaurants) खुले रह सकते हैं। इसकी जानकारी दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) ने ट्वीट करके दी है।

केजरीवाल ने दी जानकारी

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक करोना को रोकने के लिए दिल्ली के बाजारों को रात 8 बजे तक खुलने की अनुमति थी। लेकिन रविवार रात 12 से ये समयसीमा हटाई जा रही है। अब बाजार अपने टाइम टेबल के अनुमार खुल सकेंगे। वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने इन जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन करने की बता कही है।

बार के भी बंद करने की समयसीमा बढ़ी

डीडीएमए ने कहा कि बाजारों के साथ-साथ रेस्तरां और बार के भी बंद करने की समयसीमा नहीं होगी। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 19 अप्रैल से बाजार, रेस्तरां और बार बंद कर दिए गए थे। महामारी की स्थिति में सुधार के साथ, डीडीएमए द्वारा 14 जून से बाजारों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल को सोमवार से रात 8 बजे के बीच खोलने की मंजूरी दी गई थी।

10 बजे तक खुल सकेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली में अब तक शराब की दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की मंंजूरी दी गई थी, उस समय में भी बदलाव करते हुए अब रात के 10 बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। वहीं दिल्ली के रेस्तरां को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खोल सकेंगे। जबकि बार को अब दिन के 12 बजे से रात 10 बजे तक ग्राहकों के लिए खोला जा रहा है।

Next Story