Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DDMA ने लक्ष्मी नगर बाजार समेत कई मार्केट को खोलने की दी अनुमति, अधिकारियों को दिए ये आदेश

दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया चल रही है और कुछ गतिविधियों को छोड़कर कई गतिविधियों को छूट मिल गई है। वहीं आज ज़िला पूर्व ने लक्ष्मी नगर मेन मार्केट और उसके आसपास के बाज़ार जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को आज से खोलने की अनुमति दी। साथ ही बंद की दी गई लक्ष्मी नगर बाजार को फिर से खोलने की इजाजत दे दी।

तीसरी लहर को दावत, कोविड प्रोटोकॅाल ध्वस्त, बाजारों में भीड़ ही भीड़
X

मार्केट (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Unlock कोरोना संक्रमण (Delhi Coronavirus) के होते कम मामले को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने आज फैसला किया है। जिससे व्यापारी वर्गों के चेहरे पर खुशी दौर पड़ेगी। क्योंकि दिल्ली में अनलॉक (Delhi Unlock) प्रक्रिया चल रही है और कुछ गतिविधियों को छोड़कर कई गतिविधियों को छूट मिल गई है। वहीं आज ज़िला पूर्व ने लक्ष्मी नगर मेन मार्केट (Laxmi Nagar Market) और उसके आसपास के बाज़ार जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को आज से खोलने की अनुमति दी। साथ ही बंद की दी गई लक्ष्मी नगर बाजार को फिर से खोलने की इजाजत दे दी।

कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन की वजह से दो दिन पहले ही इस बाजार को पांच जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। डीडीएमए ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इलाके में मोबाइल कोविड-19 जांच वाहन तैनात रखें और दुकानदारों तथा विक्रेताओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाएं और बाजार में कड़ी निगरानी बनाए रखें।

आदेश में डीडीएमए (पूर्वी जिला) अध्यक्ष सोनिका सिंह ने कहा था कि बाजार संघ और दुकानदार लक्ष्मी नगर के मुख्य बाजार में 27 जून को यानी पिछले रविवार को भीड़ की वजह से 'कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित कराने में विफल' रहे। हालांकि इस बारे में बाजार संघ और कारोबार एवं उद्योग चैम्बर तथा दुकानदारों से लिखित आश्वासन मिलने के बाद कुछ शर्तों के साथ दुकान खोले जाने की इजाजत दे दी गई।

Next Story