Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock: दिल्ली में एक सितंबर से खुलेंगे कॉलेज और कोचिंग सेंटर, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा सख्ती से पालन

Delhi Unlock: राजधानी में कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कहा कि एक सितंबर से कोचिंग संस्थान, कॉलेज और कक्षा नौ से 12 के स्कूल खोले जाएंगे। आकाश इंस्टिट्यूट और विद्यामंदिर जैसे कोचिंग संस्थान ने कक्षा में उपस्थित होने के लिए छात्रों के माता पिता से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवाना अनिवार्य कर दिया है।

Delhi Unlock: दिल्ली में फिर से खुलेंगे कोचिंग सेंटर, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा सख्ती से पालन
X

दिल्ली में फिर से खुलेंगे कोचिंग सेंटर, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा सख्ती से पालन

Delhi Unlock दिल्ली में कोरोना के मामले कम होते ही लॉकडाउन (Lockdown) में ढील दी जा रही है। अनलॉक (Unlock) की तहत कई गतिविधियों को छूट दी गई है। वहीं अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोचिंग सेंटरों (Coaching Centres) को खोलने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि एक सितंबर से कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है और इसके लिए उठाए गए सुरक्षा कदमों के तहत उन कर्मचारियों को आने की इजाजत होगी जिन्होंने टीके की दोनों खुराक लगवाई है। इसके अलावा संस्थानों को अच्छी तरह सेनिटाईज किया जाएगा और उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी।

कोचिंग संस्थान के अलावा कॉलेज और स्कूलों को भी खोले जाएंगे

राजधानी में कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कहा कि एक सितंबर से कोचिंग संस्थान, कॉलेज और कक्षा नौ से 12 के स्कूल खोले जाएंगे। आकाश इंस्टिट्यूट और विद्यामंदिर जैसे कोचिंग संस्थान ने कक्षा में उपस्थित होने के लिए छात्रों के माता पिता से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवाना अनिवार्य कर दिया है। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आकाश चौधरी ने कहा कि हमारे छात्रों की सुरक्षा हमारी प्रमुख जिम्मेदारी है।

छात्रों के लिए अपने माता पिता से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कराना अनिवार्य

हम माता पिता को यह आश्वासन देना चाहते हैं कि हमने अपने परिसरों को खोलने के साथ ही सभी एहतियाती उपाय अपनाए हैं और हम सभी सरकारी दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान ने कक्षा में उपस्थित होकर कोचिंग लेने के इच्छुक सभी छात्रों के लिए अपने माता पिता से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कराना अनिवार्य कर दिया है। विद्यामंदिर भी अपने छात्रों और उनके माता पिता को सहमति पत्र वितरित करेगा।

Next Story