Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock 4.0: दिल्ली सरकार का ऐलान, 50 प्रतिशत की क्षमता से खुलेंगे रेस्टोरेंट-बार, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में छूट 28 जून सुबह 5 बजे तक बढ़ा दी गई है। रेस्टोरेंट-बार में बैठने की क्षमता 50 फीसदी है। रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा और बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खुलेगा। सभी बाज़ार और मॉल को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति है।

Delhi Unlock: दिल्ली सरकार का ऐलान, 50 प्रतिशत की क्षमता से खुलेंगे रेस्टोरेंट-बार, ये होगी टाइमिंग
X

दिल्ली सरकार का ऐलान

Delhi Unlock 4 दिल्ली में कोरोना से हालात (Delhi Coronavirus) बेहतर हो रहे है। अब कोविड केस 200 से भी नीचे आने लगे है। जिसके कारण कुछ और गतिविधियों में छूट देने का दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने रविवार को ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में छूट 28 जून सुबह 5 बजे तक बढ़ा दी गई है। रेस्टोरेंट-बार (Restaurant-Bars) में बैठने की क्षमता 50 फीसदी है। रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा और बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खुलेगा। सभी बाज़ार और मॉल (Markets And Malls) को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति है।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण लगाई गईं पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के तहत सोमवार से बार, सार्वजनिक पार्क और उद्यानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को एक आदेश में कहा कि बार अगले हफ्ते दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुल सकेंगे। रेस्तरां तथा बार के मालिकों को कोविड सुरक्षा संबंधी उपायों और सभी आधिकारिक दिशा-निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा कि सार्वजनिक पार्क, उद्यान तथा गोल्फ क्लब फिर से खोले जाएंगे और खुले स्थानों पर योग को भी अनुमति दी जाएगी। इसमें कहा गया है कि जिन गतिविधियों और सेवाओं पर पाबंदी है, उनमें सिनेमाघर, जिम, स्पा शामिल हैं जो 28 जून सुबह पांच बजे तक के लिए बंद रहेंगे।

इससे पहले, दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया के तहत धीरे-धीरे सभी सेक्टरों को खोल दी गई है। इस हफ्ते की अनलॉक प्रक्रिया कल सुबह पांच बजे खत्म हो रही है। जिससे देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक 3 की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पूरी तरह बंद रहेंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 135 नए मामले सामने आए तथा कोविड-19 से सात और लोगों की मौत हो गई। मृतकों की उक्त संख्या एक अप्रैल के बाद सबसे कम है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.18 प्रतिशत रह गई है।

Next Story