Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली अनलॉक 8: दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसें पूरी क्षमता के साथ कल से भरेगी रफ्तार, जानें लोगों ने इससे लेकर क्या कहा

डीटीसी बस कंडक्टर ने बताया कि लोगों को अभी तक काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब लोगों को राहत मिलेगी। हम सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति देंगे जो फेस मास्क लगाकर आएंगे। वहीं फिल्म जगत वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई अब 50 फीसदी की क्षमता के साथ सोमवार से सिनेमा हॉल को भी खोलने की मंजूरी दी जाएगी।

दिल्ली अनलॉक 8: दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसें पूरी क्षमता के साथ कल से भरेगी रफ्तार, जानें लोगों ने इससे लेकर क्या कहा
X

 दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसें पूरी क्षमता के साथ कल से भरेगी रफ्तार

Delhi Unlock 8 दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) के मामले लगातार कम हो रहे है। इसलिए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने लॉकडाउन में ढील देते हुए अनलॉक 8 की घोषणा की है। इसके मुताबिक, दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों (Delhi Metro And DTC Buses) को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दे दी गई है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। क्योंकि अभी तक मेट्रो और बसों को आधी क्षमता के साथ चलाया जा रहा था जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। लेकिन इस फैसले के बाद सफर करने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है।

खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं

मेट्रो और बस स्टैंड पर लगने वाली भीड़ को इस तरह से थोड़ी कम हो जाएगी। सभी सीट पर यात्री बैठकर यात्रा कर सकेंगे। हालांकि अभी खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। इस बीच, डीटीसी बस कंडक्टर ने बताया कि लोगों को अभी तक काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब लोगों को राहत मिलेगी। हम सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति देंगे जो फेस मास्क लगाकर आएंगे। वहीं फिल्म जगत वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई अब 50 फीसदी की क्षमता के साथ सोमवार से सिनेमा हॉल को भी खोलने की मंजूरी दी जाएगी।

इन पर बरकरार रहेगी पाबंदियां

डीडीएमए ने अनलॉक होती दिल्ली को काफी हद तक खोलने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि कोविड-19 को देखते हुए स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, कोचिंग इंस्टीट्यूट, राजनीतिक सम्मेलन, समाजिक सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद आयोजन, समारोह के आयोजन पर पाबंदी बरकार रखी गई है। दूसरी तरफ डीडीएमए ने कई छूट भी दे दी है। अब शादी-समारोह में 50 लोगों की जगह 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत मिल गई है। इससे समारोह की रौनक बढने के साथ लोगों को रोजगार भी मिलेगा। अंतिम यात्रा में भी शामिल होने वाले लोगों की क्षमता 20 से बढ़ाकर 100 लोगों की कर दी गई है। हालांकि दिल्ली अपदा प्रबंधन विभाग ने सख्ती लागू करने की चेतावनी स्थानीय प्रशासन, स्थानीय निकाय, संचालक व प्रबंधकों को दी है।

Next Story