Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock 6: दिल्ली में आज से कुछ और गतिविधियों में मिली छूट, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

सिनेमाघर, थियेटर, मल्टीप्लेक्स के मालिकों को इस बार भी झटका मिला है। वहीं स्कूल, कॉलेज और जहां भीड़ वाली जगह हो उन्हें भी बंद रखा गया है। दिल्ली में इस सभी चीजों पर अगल आदेश तक पाबंदियां जारी रहेंगी। इस बीच, दिल्ली में आज से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुलने से एथलीट खुश हैं। एक नेशनल एथलीट प्रथम ने बताया कि इतने दिनों से हमें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, स्टेडियम खुलने से हम खुश हैं।

Delhi Unlock 6: दिल्ली में आज से कुछ और गतिविधियों में मिली छूट, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद
X

दिल्ली में आज से कुछ और गतिविधियों में मिली छूट

Delhi Unlock 6 कोरोना (Coronavirus) के मामले कम आने पर दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) में ढील दी जा रही है। वहीं अनलॉक प्रक्रिया के तहत कई गतिविधियों में आज से छूट दी गई है। वहीं बीते दिन दिल्ली में अनलॉक 6 की घोषणा की गई। इस घोषणा के तहत आज से स्टेडियम और खेल परिसर (Stadiums And Sports Complexes) को खोला गया है। लेकिन इनमें में सिर्फ खिलाड़ियों को आने की अनुमति मिली है। किसी भी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ सिनेमाघर, थियेटर, मल्टीप्लेक्स के मालिकों को इस बार भी झटका मिला है।

वहीं स्कूल, कॉलेज और जहां भीड़ वाली जगह हो उन्हें भी बंद रखा गया है। दिल्ली में इस सभी चीजों पर अगल आदेश तक पाबंदियां जारी रहेंगी। इस बीच, दिल्ली में आज से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुलने से एथलीट खुश हैं। एक नेशनल एथलीट प्रथम ने बताया कि इतने दिनों से हमें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, स्टेडियम खुलने से हम खुश हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में 4 बड़े खेल स्टेडियम है जबकि दिल्ली विकास प्राधिकरण के 14 स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स (खेल परिसर) मौजूद है। कई महीनों से खिलाड़ियों के लिए इन जगहों पर जाने की पाबंदी लगी हुई थी। सरकार ने पाबंदियों के साथ इसे लागू करने की बात कही है। यानि एक समय में 50 फीसदी खिलाड़ी ही अपनी अभ्यास के लिए आ सकेंगे।

इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा और थोड़ी-थोड़ी देर बाद सैनिटाइज करना होगा। अनलॉक 6 में इन संस्थानों को खोलने के बाद दिल्ली में खेल आयोजनों को हरी झंडी मिल जाएगी। मगर इन सभी आयोजनों में सिर्फ आयोजक पदाधिकारी, खिलाड़ी ही शामिल होंगे उसे देखने के लिए दर्शक नहीं होंगे।

Next Story